दिल्ली

Aryan Khan Jail Mein: आर्यन ने जेल में चार दिन से नहीं खाया खाना, ये है वजह!

Janjwar Desk
12 Oct 2021 3:02 PM GMT
Shahrukh Khan son Aryan khan arrested in Cruise Drugs Party
x

(शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की स्पेशल कोर्ट से दो बार जमानत याचिका खारिज हो चुकी है )

Aryan Khan Jail Mein: जेल सूत्रों की माने तो खाना न खाने के कारण आर्यन टॉयलेट भी नहीं जा रहे हैं... जेल अधिकारियों को चिंता है कि पेट साफ नहीं होने से कहीं आर्यन खान की तबियत न बिगड़ जाए...

Aryan Khan Jail Mein: बॉलिवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान के बच्चों की रईसी किसी से छिपी नहीं है। लेकिन ड्रग्स केस में फंसे उनके बेटे आर्यन खान को जेल का वातावरण पसंद नहीं आ रहा है। सूत्रों की मानें तो शाहरुख खान के बेटे आर्यन पिछले 5 दिनों से जेल में सिर्फ पारले जी बिस्किट खाकर पेट भर रहें हैं।

जेल सूत्रों की मानें तो पिछले 5 दिनों से आर्थर रोड के जेल में बंद आर्यन खाना नहीं खा रहे हैं। चार दिनों से वे कैंटीन से पारले जी बिस्किट और पानी पर निर्भर हैं। जेल के अधिकारी उनके इस रवैये से परेशान हैं। क्योंकि खाना न खाने से आर्यन खान की सेहत पर असर पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक, जेल अधिकारी और कर्मचारी के लाख समझाने के बावजूद आर्यन खान भूख न होने का बहाना कहकर जेल का खाना खाने से लगातार मना कर रहे हैं।

करोड़ों के वारिस आर्यन जेल में महज 2500 रुपये के मालिक

आपको बता दें कि जेल मैन्युअल के अनुसार एक कैदी अपने साथ मात्र 2500 रुपये लेकर जेल में जा सकता है। यह पैसे जेल के अकाउंट में जमा करा लिए जाते हैं। इन पैसों के बदले कैदी कैंटीन से तेल, साबुन, सर्फ, बिस्किट जैसे जरूरत का सामान खरीद सकता है। जेल की कैंटीन में खाने के लिए बिस्किट, नमकीन और चिप्स वगैरह भी उपलब्ध होता है। सामान के बदले कैदी के पैसों से दाम काट लिया जाता है। करोड़ों के वारिस आर्यन खान को भी महज 2500 रुपये जेल के अंदर ले जाने की इजाजत दी गई। इन्हीं पैसों से उन्होंने पारले जी बिस्किट और मिनरल वॉटर की 10 बोतलें खरीदी।

4 दिनों से नहाए नहीं है शाहरुख के शहजादे

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के नखरें सिर्फ खाने तक सीमित नहीं है। सूत्रों की मानें तो वे 4 दिनों से नहाए भी नहीं हैं। लेकिन, जेल के नियमों के अनुसार उन्हें हर रोज मजबूरन शेविंग करवानी पड़ती है। हालांकि, आर्यन खान के लिए उनके घर से कपड़े आएं है पर उन्हें शायद जेल के बाथरूम का फर्श पसंद नहीं आ रहा है। इसलिए, उन्होंने खाने के साथ साथ नहाने से भी तौबा कर लिया है। जेल सूत्रों की माने तो खाना न खाने के कारण आर्यन टॉयलेट भी नहीं जा रहे हैं। जेल अधिकारियों को चिंता है कि पेट साफ नहीं होने से कहीं आर्यन खान की तबियत न बिगड़ जाए।

लूटेरे के साथ जेल का कमरा शेयर करते हैं आर्यन

आलीशान भवन जैसे घर में जहां आर्यन खान नवाबों की तरह रहते होंगे वहीं जेल में उन्हें एक से एक खूंखार अपराधियों के बीच रहना पड़ रहा है। जेल सूत्रों की मानें तो आर्यन खान के साथ जवाबदार के तौर पर चेंबूर बैंक लूट के अपराधी को रखा गया है। वो पिछले 21 साल से जेल में है। जेल नियमों के तहत हर सेल में एक जवाबदार रखा जाता है जो अन्य कैदियों की निगरानी करता है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि आर्यन खान किसी से बात नहीं करते। कुछ पूछने पर ही जवाब देते हैं। आर्यन खान के साथ पकड़े गए अरबाज को भी एक सेल में रखा गया है।

जानकारी के मुताबिक, आर्यन खान को फिलहाल क्वारैंटाइन के लिए इस सेल में रखा गया है। पृथकवास खत्म होने के बाद उन्हें नॉर्मल वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा। नॉर्मल वार्ड में एक जगह 500 कैदियों के रहने का इंतजाम रहता है।

बता दें कि बुधवार, 13 अक्टूबर को आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई है। अगर कोर्ट उन्हें जमानत देने से इंकार कर देता है तो उन्हें आगे जेल की लंबी आदत डालनी होगी।

Next Story

विविध

Share it