Begin typing your search above and press return to search.
दिल्ली

सोशल मीडिया पर 100 से ज्यादा महिलाओं को ब्लैकमेल करने वाला गिरफ्तार

Janjwar Desk
30 Dec 2020 12:50 PM GMT
सोशल मीडिया पर 100 से ज्यादा महिलाओं को ब्लैकमेल करने वाला गिरफ्तार
x
पुलिस के अनुसार यह मामला तब सामने आया जब एक महिला बैंक मैनेजर ने ऑनलाइन उत्पीड़न और जबरन वसूली की शिकायत दर्ज कराई और बताया कि उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनकी नग्न तस्वीर अपलोड करने की धमकी दी जा रही है....

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक 26 वर्षीय नोएडा निवासी को 100 से अधिक महिलाओं की तस्वीरों से छेड़छाड़ कर इसे सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देने वाले और इसके एवज में पैसे मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

आरोपी सुमित झा अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से महिलाओं की प्रोफाइल पिक्चर्स को डाउनलोड और छेड़छाड़ (मॉर्फ) करता था, उसी प्लेटफॉर्म पर एक फर्जी प्रोफाइल बनाता था और महिलाओं को धमकी भरे मैसेज भेजता था कि पैसे न देने पर उनकी नग्न तस्वीरें ऑनलाइन पोस्ट कर दी जाएंगी।

पुलिस के अनुसार, यह मामला तब सामने आया, जब एक महिला बैंक मैनेजर ने ऑनलाइन उत्पीड़न और जबरन वसूली की शिकायत दर्ज कराई और बताया कि उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनकी नग्न तस्वीर अपलोड करने की धमकी दी जा रही है। आरोपी ने शिकायतकर्ता से सोशल मीडिया पर उनके संपर्क के और व्यक्तियों से भी पैसे की मांग की थी।

दक्षिण दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने कहा, 'आरोपी पहचान से बचने के लिए व्हाट्सएप और अन्य एप के जरिए वीओआईपी कॉल्स का इस्तेमाल कर रहा था। हालांकि, सेवा प्रदाता की रिपोर्ट और गुप्त सूचना के आधार पर, हमने आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार किया।' आरोपी को पहले भी छत्तीसगढ़ और नोएडा पुलिस ने 2018 में गिरफ्तार किया था।

Next Story

विविध