Top
दिल्ली

पूर्वी दिल्ली का मंडावली इलाका बना कोरोना का हॉटस्पॉट, चार गलियों में 40 मामले

Janjwar Desk
8 Jun 2020 10:40 AM GMT
पूर्वी दिल्ली का मंडावली इलाका बना कोरोना का हॉटस्पॉट, चार गलियों में 40 मामले
x
मंडावली के कुछ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे, इसके बाद यहां के लोगों की जांच करवाई गई तो करीब 40 लोग संक्रमित पाए गए। इसके बाद इलाके को सील कर दिया गया है।

जनज्वार ब्यूरो। पूर्वी दिल्ली का मंडावली इलाका कोरोना वायरस का बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है। खबरों के मुताबिक मंडावली की चार गलियों में करीब चालीस मामले सामने आए हैं जिसके बाद प्रशासन ने इलाके को सील कर दिया है। जगह-जगह बैरीकेड लगा दिए गए हैं, लोगों को घरों में ही रहने के लिए कहा गया है। रोजमर्रा की जरूरत का सामान अब प्रशासन ही मुहैया कराएगा। इसके अलावा इन कोरोना संक्रमितों में से कुछ को अस्पताल में क्वारंटीन किया गया है तो कुछ को घर में ही क्वारंटीन पर रखा गया है। बाहर से लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

प्रशासन के मुताबिक मंडावली ही एकमात्र ऐसा इलाका है जहां पर चार गलियों को सील किया गया है। लांबा साइकिल के सामने मंडावली की सी ब्लॉक की गली नंबर-1, 2 और 3 हैं। इसके साथ ही अल्लाह कॉलोनी गली नंबर-3 को सील किया है। यहां कुछ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे, इसके बाद यहां के लोगों की जांच करवाई गई तो करीब 40 लोग संक्रमित पाए गए। इसके बाद इलाके को सील कर दिया गया है।

प्रशासन के अनुसार यहां कोरोना कम्युनिटी ट्रांसमिशन रूप से फैलना शुरू हो गया है। दूध, किराना की दुकानें खुली रहेंगी, लेकिन दुकानदारों को दुकानों पर सैनिटाइजर रखना होगा और ग्लव्स पहनकर काम करना होगा।

प्रशासन ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम को सील गलियों में सैनिटाइज करने के निर्देश दिए हैं, इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग से कहा गया है कि वह नियमित रूप से यहां के लोगों की स्क्रीनिग करें। लोगों से भी अपील की गई है कि वह किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें, स्वास्थ्य विभाग ने जो दिशा निर्देश जारी किए हुए हैं उनका पालन करें।

सके अलावा आइपी एक्टेंशन के एकता गार्डन, न्यू अशोक नगर में दो इलाके सी-453 से 538 तक और सी-106 से 188 तक सील किए गए हैं। इसके अलावा मयूर विहार फेज-3 का पॉकेट- ए सील किया गया है।

Next Story

विविध

Share it