Begin typing your search above and press return to search.
दिल्ली

Money Laundering Case : सत्येंद्र जैन के 10 ठिकानों पर ED की रेड, 2 सप्ताह में दूसरा छापा

Janjwar Desk
17 Jun 2022 4:26 AM GMT
Money Laundering Case : सत्येंद्र जैन के 10 ठिकानों पर ED की रेड, 14 दिन में दूसरा छापा
x

Money Laundering Case : सत्येंद्र जैन के 10 ठिकानों पर ED की रेड, 14 दिन में दूसरा छापा

Money Laundering Case : ईडी के अधिकारियों ने जैन से जुड़े सात ठिकानों पर 6 जून को भी छापेमारी की थी। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन जेल में बंद हैं।

Money Laundering Case : केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 17 जून यानि शुक्रवार की सुबह मनी लॉन्ड्रिंग मामले ( Maney Laundering Case ) में जेल में बंद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ( Satyendra Jain) और उनके सहयोगियों से जुड़े 10 ठिकानों पर छापेमारी की है। ये सभी ठिकाने दिल्ली-NCR में हैं। लाला जीवन विज्ञान ट्रस्ट और करोल बाग मसाले (KBM) के मालिक के ठिकानों पर भी ईडी अफसरों ने छापेमारी की है।

खास बात यह है कि 14 दिनों के अंदर सत्येंद्र जैन ( Satyendra jain ) के ठिकानों पर ईडी ( ED ) की यह दूसरी रेड है। 6 जून को भी प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने जैन से जुड़े 7 ठिकानों पर छापेमारी की थी। सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं।

6 जून को ईडी से किया था इस बात का दावा

छह जून को मारे गए छापे के बाद ईडी ने कथित तौर पर दावा किया था कि दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ( Satyendra jain ) और उनके सहयोगियों के यहां छापेमारी में करोड़ों रुपए कैश और आभूषण बरामद हुए हैं। ईडी ने कहा था कि तब छापेमारी में प्रकाश ज्वैलर के यहां 2.23 करोड़ कैश मिला था। एक अन्य सहयोगी वैभव जैन के यहां 41.5 लाख कैश और 133 सोने के सिक्के मिले। जीएस मथारू के यहां 20 लाख रुपए कैश मिला था।

14 जून को अदालत ने फैसला रख लिया था सुरक्षित

Money Laundering Case : बता दें कि दिल्ली की एक अदालत ने 14 जून को सत्येंद्र जैन ( Satyendra jain ) की जमानत याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने ईडी के साथ ही जैन की दलीलों को सुनने के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। एजेंसी ने धन शोधन रोकथाम कानून की आपराधिक धाराओं के तहत जैन को हिरासत में लिया था। वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध