दिल्ली

ब्रेकिंग : देश का नया शाहीनबाग बनेगा सिंघु बॉर्डर, बुराड़ी में नहीं सड़क पर ही करेंगे किसान अपना आंदोलन

Janjwar Desk
28 Nov 2020 8:58 AM GMT
ब्रेकिंग : देश का नया शाहीनबाग बनेगा सिंघु बॉर्डर, बुराड़ी में नहीं सड़क पर ही करेंगे किसान अपना आंदोलन
x
किसान प्रतिनिधियों ने कहा कि रामलीला मैदान और बुराड़ी मैदान में डालकर सरकार हमें इस स्थिति में ला देंगे कि हम न घर के रहेंगे न घाट के, इसलिए हम यहीं पर धरना देंगे.....

नई दिल्ली। पंजाब और हरियाणा से चलकर आए लाखों किसानों ने दिल्ली में बैठी मोदी सरकार को साफ कर दिया है कि वे सिंघु बॉर्डर से बुराड़ी या रामलीला मैदान में अपने आंदोलन नहीं शिफ्ट करेंगे। किसानों को सरकार की इस रणनीति का पता चल गया है कि बुराड़ी या रामलीला मैदान में किसानों को शिफ्ट कर सरकार निश्चिंत हो जाएगी और उनका दबाव नहीं बन पाएगा।

हरियाणा और पंजाब के 25 किसान संगठन प्रतिनिधियों ने अभी अभी तय किया है कि वे सिंघु बॉर्डर पर ही रास्ता जाम करके धरना देंगे जबतक कि सरकार नए कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी।

किसान प्रतिनिधियों ने कहा कि रामलीला मैदान और बुराड़ी मैदान में डालकर सरकार हमें इस स्थिति में ला देंगे कि हम न घर के रहेंगे न घाट के। इसलिए हम यहीं पर धरना देंगे।

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच कर रहे पंजाब और हरियाणा के किसानों और पुलिस के बीच शुक्रवार सुबह से सिंघु बॉर्डर पर संघर्ष जारी रहा। दोपहर दो बजे के लगभग स्थिति ज्यादा बिगड़ गई और पुलिस ने करीब 40 राउंड आंसू गैस के गोले दागे।

इस बीच किसान संगठन और दिल्ली पुलिस लगातार धरनास्थल को लेकर बात कर रहे थे जिसके बाद यह निश्चय हुआ कि किसानों को दिल्ली के बुराड़ी स्थित निरंकारी समागम में प्रदर्शन करने इजाजत दी जाएगी। अब पुलिस किसानों को लेकर दिल्ली पहुंचेगी। वहीं दिल्ली मेट्रो ने एहतियात के तौर पर छह मेट्रो स्टेशनों से निकासी और प्रवेश की सुविधा बंद कर दी है।

Next Story

विविध

Share it