दिल्ली

दिल्ली के अस्पताल में यूपी के मासूम का टॉर्चर, नर्स ने 2 महीने के बच्चे का पीटकर तोड़ दिया हाथ

Janjwar Desk
30 July 2021 6:43 AM GMT
दिल्ली के अस्पताल में यूपी के मासूम का टॉर्चर, नर्स ने 2 महीने के बच्चे का पीटकर तोड़ दिया हाथ
x

विवेक विहार के एक अस्पताल में नर्स ने मासूम को पीटकर हाथ तोड़ दिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

अस्पताल से 24 जुलाई की शाम साढ़े 7 बजे पिता के पास कॉल आया कि आपके बच्चे को चोट लगी है और उसका बायां हाथ टूट गया है। वह अस्पताल पहुंचे तो बच्चे का चेहरा भी सूजा हुआ था। आरोप है कि उन्होंने डॉक्टर से इसकी शिकायत की तो वह धमकाने लगे...

जनज्वार, नई दिल्ली। यूपी के हाथरस की एक फैमिली अपने 2 माह के मासूम बच्चे को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लेकर आया। यहां के विवेक विहार स्थित एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया। पिता दिन में एक बार नर्सिंग होम जाकर नवजात को देख आया करते थे। अस्पताल से 24 जुलाई की शाम कॉल आया कि आपके बेटे को चोट लगी है और बायां हाथ टूट गया है।

जब पिता ने नर्सिंग होम जाकर देखा तो बच्चे का मुंह भी सूजा था। डॉक्टर से शिकायत की तो उन्होंने धमका दिया। पिता ने जिद की तो सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की गई, जिसमें एक नर्स मासूम बच्चे को पीटती दिखाई दी। पिता की शिकायत पर विवेक विहार थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

28 वर्षीय सबीब यूपी के हाथरस में रहते हैं और किसान हैं। पत्नी गुलाफ्शा ने 22 मई को हाथरस के अस्पताल में जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। एक बेटे अहान की तबीयत 16 जुलाई को अचानक बिगड़ गई। इलाज के लिए अलीगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर ने इन्फेक्शन ज्यादा होने से दिल्ली ले जाने की सलाह दी। वह 18 जुलाई को अहान को लेकर दिल्ली आ गए। विवेक विहार स्थित केयर न्यू बोर्न एंड चाइल्ड सेंटर में भर्ती करा दिया।

इलाज चलने लगा तो सबीब दिन में एक बार अपने बेटे को देखने के लिए अस्पताल जाते थे। 23 जुलाई को वह बेटे को देखने के बाद गाजियाबाद के शालीमार गार्डन स्थित अपनी ससुराल चले गए। अस्पताल से 24 जुलाई की शाम साढ़े 7 बजे कॉल आया कि आपके बच्चे को चोट लगी है और उसका बायां हाथ टूट गया है। वह अस्पताल पहुंचे तो बच्चे का चेहरा भी सूजा हुआ था। आरोप है कि उन्होंने डॉक्टर से इसकी शिकायत की तो वह धमकाने लगे।

सबीब का दावा है कि काफी गुजारिश के बाद सीसीटीवी फुटेज चेक की गई। इसमें सौम्या नाम की नर्स 24 जुलाई तड़के 3ः40 बजे बच्चे से मारपीट करती दिखी। वह बच्चे को पटक भी रही है। सबीब का आरोप है कि डॉक्टर नवीन से नर्स की शिकायत की तो जान से मारने की धमकी दी।

और तो पुलिस में जाने पर बच्चे को मारने तक की धमकी दी। सबीब ने 27 जुलाई को बेटे को डिस्चार्ज कराकर हेडगेवार अस्पताल में भर्ती करवा दिया। मासूम का मेडिकल कराया गया, जिसमें हाथ में फ्रेक्चर आया। अंग भंग करने, जान से मारने की धमकी देने और जेजे एक्ट के तहत केस दर्ज कर पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

Next Story

विविध

Share it