दिल्ली

Weekend Curfew in Delhi: दिल्ली में लागू होगा वीकेंड कर्फ्यू, Corona के बढ़ते मामलों पर DDMA का फैसला

Janjwar Desk
4 Jan 2022 8:45 AM GMT
Weekend Curfew in Delhi: दिल्ली में लागू होगा वीकेंड कर्फ्यू, Corona के बढ़ते मामलों पर DDMA का फैसला
x
Weekend Curfew in Delhi: दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कोविड-19 महामारी के बीच वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोविड केस के बीच यह निर्णय लिया गया है.

Weekend Curfew in Delhi: दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कोविड-19 महामारी के बीच वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोविड केस के बीच यह निर्णय लिया गया है. सूत्रों ने कहा है कि सरकारी दफ्तरों में एसेंशियल सर्विसेज को छोड़ के सभी लोग वर्क फ्रॉम होम करेंगे. वहीं निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता पर काम करने की अनुमति है. दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे केसों को देखते हुए डीडीएमए की मंगलवार को बैठक हुई है. इस दौरान तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की गई. वहीं दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 5 फीसदी से ऊपर पहुंच गई है.


डीडीएमए की बैठक के बाद दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया, 'ओमीक्रोन वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में पिछले 8-10 दिनों में लगभग 11000 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिनमें से लगभग 350 मरीज अस्पताल में हैं। केवल 124 मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी है और 7 वेंटिलेटर पर हैं।'

बता दें कि राजधानी में सोमवार को ही कोरोना वायरस संक्रमण के 4,099 नए मामले सामने आए, जो रविवार के मुकाबले 28 फीसदी अधिक है। दिल्ली में संक्रमण दर अब बढ़कर 6.46 फीसदी हो गई है। ओमीक्रोन वेरिएंट के मामलों में भी दिल्ली में देश में महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है।

ओमीक्रोन के अभी तक महाराष्ट्र में सबसे अधिक 568 मामले सामने आए हैं। इसके बाद दिल्ली में 382 मामले मिले हैं। ऐसे में पहले से ही दिल्ली में कोविड की वजह से पाबंदियों को और सख्त किए जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। दिल्ली में रविवार को संक्रमण के 3,194 मामले दर्ज किए गए थे और संक्रमण दर 4.59 फीसदी रही थी जबकि शनिवार को संक्रमण के 2,716 मामले दर्ज किए गए थे और संक्रमण दर 3.6 फीसदी रही थी। इसी तरह, शुक्रवार और गुरुवार को क्रमश: 1,796 और 1,313 मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 1.73 फीसदी और 2.44 फीसदी रही थी।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना संक्रमित हुए हैं। उन्होंने मंगलवार सुबह ही ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनमें कोरोना के हल्के लक्षण हैं और वे अपने घर में आइसोलेशन में हैं।

Next Story