राष्ट्रीय

भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी का दावा, 4 हजार वर्ग किमी भारत में घुसा चीन

Janjwar Desk
5 Jan 2021 5:00 AM GMT
भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी का दावा, 4 हजार वर्ग किमी भारत में घुसा चीन
x
सुब्रमण्यन स्वामी ने एक बार फिर अर्थव्यवस्था व राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है। उन्होंने कहा है कि कोरोना वैक्सीन के उत्साह में हम इन्हें नहीं भूल सकते हैं...

जनज्वार ब्यूरो। सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने मंगलवार की सुबह-सुबह ट्वीट कर अपनी ही पार्टी के सरकार के कामकाज पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए। सुब्रमण्यन स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि वैक्सीन की उत्तेजना में ढह चुकी अर्थव्यवस्था और चीन के द्वारा लद्दाख में कम से कम चार हजार वर्ग किलोमीटर जमीन को कब्जा किए जाने को नहीं भूलना चाहिए।

इसके साथ ही स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 जनवरी के गणतंत्र दिवस परेड को रद्द करने की मांग की। उन्होंने इसके साथ ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की राहत के लिए उनकी यात्रा रद्द करने का अनुरोध किया। मालूम हो कि गणतंत्र दिवस में किसी राष्ट्र के प्रमुख को हर साल मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया जाता है और इस साल के गणतंत्र दिवस के परेड के लिए मुख्य अतिथि के रूप में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को आमंत्रित किया गया है।

वहीं, ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है जिसे पूर्व के कोरोना वायरस से अधिक खतरनाक माना जा रहा है। ब्रिटेन कोरोना के लेकर खुद की घरेलू चुनौतियों से बुरी तरह जूझ रहा है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने इसको लेकर एक बार फिर देश में लाॅकडाउन लगाने का ऐलान किया है।

सुब्रमण्यन स्वामी ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि चीन ने एलएसी पर भारतीय सैनिकों पर हमले के लिए 30 आधुनिक टैंक लगाए हैं। उन्होंने इस संबंध में खबरें भी ट्वीट कर सवाल उठाया है।

सुब्रमण्यन स्वामी भाजपा में रह कर ही मोदी सरकार को अक्सर विभिन्न मुद्दों पर उसकी विफलता के लिए उसे आईना दिखाते रहते हैं। उन्होंने पिछले महीने महंगे पेट्रोल पर सवाल उठाया था और कहा था कि पेट्रोल 40 रूपये लीटर के दर से बेचा जाना चाहिए।

Next Story

विविध

Share it