राष्ट्रीय

Drugs Case : ड्रग्स कम करता है जिंदगी के दर्द, शराब और गुटखे की तरह इसे भी मिलनी चाहिए इस्तेमाल की इजाजत - KTS TULSI

Janjwar Desk
28 Oct 2021 9:09 AM GMT
dilli news
x

केटीएस तुलसी (file photo)

तुलसी ने कहा कि ड्रग्स तो हर किसी के जीवन का हिस्सा है। नुकसान तो शराब, तंबाकू और गुटखा भी पहुंचाता है लेकिन टैक्स देने के बाद जब इन ड्रग्स के सेवन की इजाजत है तो ड्रग्स की क्यों नहीं...

Drugs Case (जनज्वार) : सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से ही ड्रग्स केस देश में चर्चा में बना हुआ है। इस बीच देश के सीनियर वकील और कांग्रेस से राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी ने ड्रग्स पर अजीबो-गरीब बयान दिया है।

अपने बयान में तुलसी ने कहा कि, ड्रग्स को गुटखा-शराब और सिगरेट की तरह छूट दिए जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि ड्रग्स तो जीवन की जरूरत है और ये जिंदगी के दर्द को कम कर देता है, इसका संतुलित रूप से इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

देश के जाने माने कानूनविद केटीएस तुलसी ने कहा कि ड्रग्स तो हर किसी के जीवन का हिस्सा है। नुकसान तो शराब, तंबाकू और गुटखा भी पहुंचाता है लेकिन टैक्स देने के बाद जब इन ड्रग्स के सेवन की इजाजत है तो ड्रग्स की क्यों नहीं?

उन्होंने कहा कि कई बार ड्रग्स को दवा के रूप में लेना होता है, तो इसके इस्तेमाल को क्यों ना मंजूरी दे दी जाए। तुलसी का मानना है कि एनडीपीएस एक्ट 1985 में संशोधन होना चाहिए, क्योंकि इससे कई बार लोगों का शोषण होता है।

बता दें कि कांग्रेस से राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी को देश का जाना माना कानूनविद् माना जाता है। बीते साल वह तब चर्चा में आए थे, जब वह अपने परिवार के साथ पीएम मोदी से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान तुलसी और पीएम मोदी के बीच काफी देर तक बातचीत हुई थी।

आर्यन खान मामला

मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी में 20 लोगों के साथ अरेस्ट किए गये आर्यन खान ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं। उन्हें बुधवार को भी जमानत नहीं मिल सकी थी और हाईकोर्ट ने गुरुवार तक के लिए सुनवाई टाल दी थी। अगर आर्यन खान को गुरुवार और शुक्रवार तक जमानत नहीं मिली तो फिर कोर्ट में दिवाली की छुट्टियां हो जाएगी और शाहरुख के बेटे को 16 दिन और जेल में रहना पड़ सकता है। बॉम्बे हाईकोर्ट की सिंगल-जज बेंच ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा द्वारा दायर जमानत याचिकाओं की सुनवाई गुरुवार 28 अक्टूबर के लिए स्थगित कर दी थी।

Next Story

विविध