राष्ट्रीय

योगीराज : आर्थिक तंगी के चलते बच्चे को गोद में लेकर कुएं में कूदी मजदूर की पत्नी, हालत गंभीर

Janjwar Desk
30 May 2021 1:38 PM GMT
योगीराज : आर्थिक तंगी के चलते बच्चे को गोद में लेकर कुएं में कूदी मजदूर की पत्नी, हालत गंभीर
x

(अतर्रा सीएचसी में भर्ती हैं मां और बच्चा, दोनों की हालत गंभीर)

पीड़ित राकेश वर्मा ने बताया कि तीन साल पहले उसकी शादी हुई थी। आर्थिक हालत खराब है लेकिन पत्नी से कोई विवाद नहीं हुआ....

जनज्वार/बांदा। उत्तर प्रदेश के बांदा जिला स्थित गांव नरैनी में आर्थिक तंगी से जूझ रही प्रवासी मजदूर की पत्नी ने मासूम बच्चे को गोद में आत्महत्या करने के उद्देश्य से कुएं में कूद गई। गनीमत रही गांव के लोगों ने काफी देर की मशक्कत के बाद मिलकर मां-बेटे को सकुशल बाहर निकाल लिया। दोनों की हालत नाजुक बनी हुई बताई जा रही है।

कुएं से निकाले जाने के बाद दोनों को आनन-फानन में अतर्रा सीएससी से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। अस्पताल में दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक तहसील क्षेत्र के पथरा गांव निवासी राकेश कुमार वर्मा की पत्नी कलावती सुबह लगभग साढ़े 8 बजे अपने 8 माह के मासूम बच्चे शिवम को गोद में लेकर घर के पास बने कुएं में कूद गई। गरीबी और भुखमरी का यह हाल तब है जब सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ सब हरा-हरा बताते नहीं थक रहे।

पास में मौजूद लोगों ने महिला को कुएं में कूदते देखा तो हड़कंप मच गया। शोर सुन मौक पर भीड़ इकट्ठा हो गई। आनन-फानन कई युवक कुएं में उतर गए और मोटा रस्सा बांधकर आधा घंटे की मशक्कत कर मां बेटे को बाहर निकाल लिया। इसी दौरान ग्रामीणों ने पुलिस और एंबुलेंस को फोन कर सूचना दी।

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और एंबुलेंस से मां-बेटे को अतर्रा सीएचसी पहुंचाया। यहां से दोनों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

बताया जा रहा है कि कोरोना काल के चलते काम न मिल पाने से परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब चल रही है। पीड़ित राकेश वर्मा ने बताया कि तीन साल पहले उसकी शादी हुई थी। आर्थिक हालत खराब है लेकिन पत्नी से कोई विवाद नहीं हुआ।

Next Story

विविध

Share it