Top
राष्ट्रीय

कर्नाटक के शिवमोगा में विस्फोटक से भरे ट्रक में धमाका, आठ लोगों की मौत

Janjwar Desk
22 Jan 2021 2:44 AM GMT
कर्नाटक के शिवमोगा में विस्फोटक से भरे ट्रक में धमाका, आठ लोगों की मौत
x

प्रतीकात्मक फोटो।

विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि आसपास के गांवों में कंपन व तेज आवाज महसूस किया गया। इस विस्फोट के कारण आसपास की सड़कों में दरार आ गयी।

जनज्वार। कर्नाटक के शिवमोगा में गुरुवार की रात्रि विस्फोटकों से भरे एक ट्रक में धमाका हो गया, जिसमें कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी। न्यूज एजेंसी एएनआइ के अनुसार, विस्फोट की आवाज गुरुवार रात्रि 10.20 बजे सुनाई पड़ी थी। शिवमोगा जिले के कलेक्टर केबी शिवकुमार ने इस संबंध में कहा कि हुनासोडु गांव में एक रेलवे क्रशर साइट पर हुए एक डायनामाइट विस्फोट में कम से कम आठ लोगों की जानें गयी हैं।

विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि आसपास के गांवों में कंपन व तेज आवाज महसूस किया गया। इस विस्फोट के कारण आसपास की सड़कों में आ गयी। वहीं, आसपास के मकानों व अन्य भवनों के शीशे टूट गए।

कर्नाटक के स्थानीय अखबार डक्कन हेराल्ड ने हुनासोडु गांव के ग्रामीणों के हवाले से खबर दी है कि ट्रक पर 50 डायनामाइट और जिलेटीन स्टीक ले जाया जा रहा था। इतने ताकतवर विस्फोट के कारण हुनासोडु व उसके आसपास के गांवों में धुएं का गुबार उत्पन्न हो गया। शिवमोगा के विधायक केबी अशोक नाइक ने कहा कि रेलेवे क्रशर साइट पर जोरदार धमाके हुए हैं जिससे हादसा हुआ है। उन्होंने कहा कि स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं व पुलिस ने उन्हें इसमें जानों की हुई क्षति के बारे में बताया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुःख प्रकट किया है। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट की है और ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उनके हवाले से प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि पीड़ितों को सभी आवश्यक मदद राज्य सरकार पहुंचा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाके के दौरान ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो। लोगों ने भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया।

इस धमाके के बाद पुलिस ने पुष्टि की कि भूकंप नहीं आया था, लेकिन शिवमोगा के बाहरी इलाके में ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत हंसुर में भयानक विस्फोट हुआ था। जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ था, इसलिए स्थानीय स्तर पर भारी कंपन महसूस किया गया।

शिवमोगा के जिलाधिकारी शिवकुमार ने मीडिया को बताया कि हुनासोडु गांव में एक रेलवे क्रशर साइट पर हुआ डायनामाइट का धमाका था, जिसमें कम से कम 8 लोगों की मौत हो चुकी है। यह धमाका शिवमोगा शहर से करीब 5.6 किलोमीटर की दूरी पर हुआ था। अभी पुलिस मौके पर है और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। मौके पर पुलिस बल मौजूद है और घटना की वजह और गंभीरता को आंकने की कोशिशें जारी हैं।

जब डायनामाइट फटने से धमाका हुआ तो आवाज इतनी तेज थी कि लोग परेशान हो गए और वह अपने घरों से बाहर निकल कर गलियों में घूमने लगे। एक दूसरे से इस बात की चर्चा करने लगे कि आखिर ये आवाज कैसी थी। हर कोई एक ही सवाल पूछ रहा है कि ये भूकंप था या कुछ और।

Next Story

विविध

Share it