Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Elon Musk बने 9 बच्चों के पिता, टेस्ला की बड़ी महिला अधिकारी ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म

Janjwar Desk
8 July 2022 10:30 AM GMT
Elon Musk बने 9 बच्चों के पिता, टेस्ला की बड़ी महिला अधिकारी ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म
x

Elon Musk बने 9 बच्चों के पिता, टेस्ला की बड़ी महिला अधिकारी ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म

Elon Musk : एलन मस्क 7 नहीं बल्कि 9 बच्चों पिता बन गए हैं, नवंबर 2021 में एलन मस्क की कंपनी में काम करने वाली महिला अधिकारी शिवोन जिलिस ने उनके जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था।

Elon Musk : टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क फिर चर्चा में हैं। इस बार एलन मस्क ना ही अपने ट्वीट को लेकर और ना ही बिजनेस को लेकर चर्चा में है। बता दें कि वह इसलिए चर्चा में है क्योंकि पिता बन गए हैं। एलन मस्क 7 नहीं बल्कि 9 बच्चों पिता बन गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नवंबर 2021 में एलन मस्क की कंपनी में काम करने वाली महिला अधिकारी शिवोन जिलिस ने उनके जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था। उसके बाद जिलीस और एलन मस्क ने अप्रैल में कोर्ट में एक याचिका दायर की थी। याचिका उन बच्चों के नाम बदलने के लिए दायर की गई थी।

शिवोन जिलिस एलन मस्क की कंपनी न्यूरोलिंक की सबसे बड़ी अधिकारी हैं। एनल मस्क और जिलिस ने अप्रैल में एक याचिका दायर की थी, जिसमें उन्होंने मांग की थी कि बच्चों के नाम के आखिरी में पिता का नाम और बीच में मां का नाम जोड़ा जाए। इस याचिका की वजह से उनके जुड़वा बच्चों की बात फैल गई। मई में इस याचिका को मंजूरी मिल गई थी।

एनल मस्क (Elon Musk) ने न्यूरोलिंक कंपनी की स्थापना की और वो इसके चेयरमैन हैं। वर्ष 2017 में शिवोन जिलिस इस कंपनी से जुड़ीं। अब वो न्यूरोलिंक में डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशन एंड स्पेशल प्रोजेक्ट के पद पर काम कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार 2019 में जिलिस को टेस्ला में डायरेक्टर इन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का पद दिया गया था।

शिवोन जिलिस से जुड़वा बच्चे होने की खबर के बाद एलन मस्क 9 बच्चों के पिता हो गए हैं। एलन मस्क के दो बच्चे कनाडा मे गायक ग्रिम्स से हैं। वहीं पूर्व पत्नी कनाडाई लेखक जस्टिन विल्सन से मस्क को 5 बच्चे हैं। मस्क की एक 18 साल की बेटी भी है, जो ट्रांसजेंडर है। हाल ही में एलन मस्क की बेटी अपना नाम बदलने के लिए कोर्ट भी गई थीं। यहां उन्होंने कहा था कि उन्हें पिता का नाम नहीं चाहिए और उसे साथ नहीं रहना है।

Next Story

विविध