Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Elon Musk के वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से पोस्ट हुआ 'कमरिया करे लपालप, लॉलीपॉप लागेलू' लिखा ट्वीट, जानिए क्या है इसकी सच्चाई ?

Janjwar Desk
5 Nov 2022 11:29 AM GMT
Elon Musk के वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से पोस्ट हुआ कमरिया करे लपालप, लॉलीपॉप लागेलू लिखा ट्वीट, जानिए क्या है इसकी सच्चाई ?
x

Elon Musk के वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से पोस्ट हुआ 'कमरिया करे लपालप, लॉलीपॉप लागेलू' लिखा ट्वीट, जानिए क्या है इसकी सच्चाई ?

Elon Musk News : आज शनिवार सुबह एलन मस्क के वेरिफाइड टि्वटर अकाउंट से किए गए एक ट्वीट में भोजपुरी गाने के लिरिक्स लिखे हुए थे, जिसमें लिखा था कि 'कमरिया करे लापलाप, की लॉलीपॉप लागेलु...

Elon Musk News : माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने के बाद टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने इसमें कई बड़े बदलाव किए हैं। भारत में भी ट्विटर के लगभग आधे कर्मचारियों को निकाल दिया गया है और बाकियों के लिए अभी भी अस्थिरता बनी हुई है। हालांकि इस बीच एलन मस्क ट्विटर पर खूब सक्रिय हैं और अब हिंदी में उनका एक ट्वीट सामने आया है।

आज शनिवार सुबह एलन मस्क के वेरिफाइड टि्वटर अकाउंट से शाहरुख खान का डायलॉग ट्वीट किया गया। इसमें लिखा हुआ था कि 'बड़े-बड़े देशों में छोटी-छोटी बातें होती रहती हैं। है ना ?

वहीं इससे पहले किए गए एक ट्वीट में भोजपुरी गाने के लिरिक्स लिखे हुए थे, जिसमें लिखा था कि 'कमरिया करे लापलाप, की लॉलीपॉप लागेलु'। इसके साथ ही एक ट्वीट में लिखा था कि 'ये बिक गई है चिड़िया'।

एलन मस्क के अकाउंट को देख सब हुए हैरान

एलन मस्क को हिंदी में ट्वीट करता देख हजारों टि्वटर यूजर्स हैरान हो गए हैं लेकिन सब यह जानना चाह रहे हैं कि क्या एलन मस्क अब हिंदी में ट्वीट करने लगे हैं। यदि नहीं और अगर यह फेक अकाउंट है तो इस अकाउंट पर ब्लूटिक क्यों लगा हुआ है, यानी कि यह ट्विटर से वेरीफाइड अकाउंट है। Elon Musk के नाम पर ट्विटर से वेरीफाइड अकाउंट होने के बावजूद इस पर हिंदी में अजीबो-गरीब ट्वीट किए जा रहे हैं। कहीं ऐसा तो नहीं कि ट्विटर के लिए ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन का चार्ज लेने से पहले ही फेक अकाउंट या सेम अकाउंट को वेरिफाइड कर ब्लू टिक दिया जा रहा है? सभी इसके पीछे का सच जानना चाहते हैं।

एलन मस्क के नाम से कई हिंदी ट्वीट्स

एलन मस्क के ट्विटर के ब्लूटिक को लेकर किए गए फैसले की आलोचना कर रहे हैं लेकिन एलन मस्क को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है और वह लोगों की टांग खींचते भी नजर आ रहे हैं। इस बीच एलन मस्क के नाम से कई ट्वीट किए गए हैं, जो हिंदी में है और जिसने सभी ट्विटर यूजर्स को चौंका दिया है।

अकाउंट के यूजरनेम अलग-अलग

भले ही ट्विटर पर ये अकाउंट वेरिफाइड हो और एलन मस्क के नाम पर हो लेकिन यूजरनेम देखने पर पता चल जाएगा कि यह एलन मस्क का आधिकारिक अकाउंट नहीं है। एलन मस्क का ट्विटर यूजरनेम @elonmusk है, जबकि जिस अकाउंट से हिंदी में ट्वीट्स किए जा रहे हैं उसका यूजरनेम @iawoolford है। यानी कि हिंदी में किए जा रहे ट्वीट्स के पीछे एलन मस्क नहीं बल्कि कोई और है।

एलन मस्क का नहीं है ये वेरिफाइड अकाउंट

यूजरनेम से पता चला है कि यह वेरीफाइड अकाउंट दरअसल ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में स्थित ला ट्रॉब यूनिवर्सिटी में हिंदी पढ़ाने वाले प्रोफेसर डॉक्टर इआन वूल्फोर्ड का है। वूल्फोर्ड पहले भी हिंदी भाषा में ट्वीट करते रहे हैं लेकिन अब उन्होंने प्रोफाइल फोटो से अपना नाम और कवर फोटो तक बदलकर एलन मस्क की तरह लगा लिए हैं, जिसके चलते टि्वटर यूजर्स को भ्रम हो रहा है।

कौन कर रहा है एलन मस्क के नाम से ट्वीट

जानकारी के लिए आपको बता दें कि किसी वेरीफाइड टि्वटर अकाउंट का यूजर नेम नहीं बदला जा सकता। ऐसा करने पर उस पर दिख रहा वेरिफिकेशन ब्लूटिक हट जाता है। इसके अलावा प्रोफाइल बायो, नाम, कवर फोटो और प्रोफाइल फोटो बदली जा सकती है, यानी कि यूजरनेम ही किसी अकाउंट की असली पहचान को बताता है।

एलन मस्क के अकाउंट की तरह डाली सारी जानकारी

इआन ने यूजरनेम के अलावा बाकी सारी जानकारी ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क के आधिकारिक अकाउंट की तरह कर दी थी और मींस भी शेयर कर रहे थे। एक नजर में तो यह एलन मस्क का ही आधिकारिक अकाउंट नजर आता है और किसी भी किसी की भी नजरें धोखा खा जाएंगी। यही वजह है कि इआन के ट्वीट जमकर शेयर किए जा रहे हैं और भारतीय यूजर उन्हें एलन मस्क का अकाउंट समझकर उसके ट्वीट्स पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं और उनके ट्वीट को रिट्वीट भी कर रहे हैं।

इआन वूल्फोर्ड का अकाउंट हुआ सस्पेंड

हालांकि यह ये ट्वीट वायरल होने के बाद ट्विटर की ओर से इस वेरीफाइड अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है और इसके साथ ही यह सब किए गए हिंदी ट्वीट्स भी डिलीट हो चुके हैं।

Next Story

विविध