Top
राष्ट्रीय

किसान आंदोलन : नड्डा के घर पर अहम बैठक शुरू, यूपी बार्डर पर ट्रैक्टर से किसानों ने हटाया बेरिकेड

Janjwar Desk
1 Dec 2020 6:12 AM GMT
किसान आंदोलन : नड्डा के घर पर अहम बैठक शुरू, यूपी बार्डर पर ट्रैक्टर से किसानों ने हटाया बेरिकेड
x
किसानों के साथ बैठक करने से पहले सरकार के बड़े चेहरे व पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा एक बैठक कर अपनी रणनीति तय कर रहे हैं...

जनज्वार। किसान आंदोलन को लेकर मंगलावार का दिन अहम है। एक ओर आज जहां सरकार व सत्ताधारी पार्टी भाजपा इस मुद्दे पर अहम बैठक कर रही है, वहीं किसान संगठनों के एक वर्ग ने वार्ता में शामिल नहीं होने का ऐलान कर दिया है।

किसान संगठनों को सरकार ने आज दोपहर तीन बजे विज्ञान भवन में वार्ता के लिए बुलाया है। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर एक अहम बैठक हो रही है, जिसमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल हुए हैं। इस बैठक में शामिल होने से पहले नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि सरकार ने किसान नेताओं को आज तीन बजे वार्ता के लिए बुलाया है और सरकार बातचीत के लिए हमेशा तैयार है।


राजनाथ, अमित शाह, तोमर व नड्डा पहले भी किसान आंदोलन पर बैठक कर चुके हैं। सरकार के प्रमुख चेहरों और पार्टी के बीच होने वाली इस बैठक में इस मामले को लेकर राजनीतिक नफा-नुकसान का आकलन करते हुए किसान से वार्ता के लिए रणनीति तय की जा सकती है।

वहीं, कुछ किसान संगठनों ने कहा है कि देश में 500 किसान संगठन हैं और सिर्फ 32 को वार्ता के लिए बुलाया गया है, ऐसे में हम इसमें शामिल नहीं होंगे।

उधर, सिंघु और टिकरी बाॅर्डर को आज भी किसान आंदोलन के मद्देनजर बंद रखा गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से कहा है कि वे वैकल्पिक मार्गाें का प्रयोग करें।

गाजीपुर-गाजियाबाद बाॅर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ट्रैक्टर का उपयोग कर बैरिकेड हटा दिया है। किसान दिल्ली में प्रवेश की मांग पर अड़े हैं।




Next Story

विविध

Share it