Top
राष्ट्रीय

किसान आंदोलन के बीच आज से संसद का बजट सत्र, दिल्ली की कई सीमाएं सील, गाजीपुर बॉर्डर पर योगी ने रात में तैनात किया पीएसी

Janjwar Desk
29 Jan 2021 3:28 AM GMT
किसान आंदोलन के बीच आज से संसद का बजट सत्र, दिल्ली की कई सीमाएं सील, गाजीपुर बॉर्डर पर योगी ने रात में तैनात किया पीएसी
x

गाजीपुर बाॅर्डर पर रात दो बजे का दृश्य। 

गुरुवार रात उत्तरप्रदेश सरकार ने गाजीपुर बाॅर्डर पर पीएसी की तैनाती कर दी है। वहीं, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई सीमाओं को सील कर दिया है जिससे सड़कों पर भारी ट्रैफिक है...

जनज्वार। दो महीने से अधिक समय से चल रहा किसान आंदोलन कमजोर नहीं पड़ा है। 26 जनवरी को किसान गणतंत्र परेड के दौरान हुई कुछ अप्रिय घटनाओं व कुछ प्रभावशाली किसान संगठनों के कदम पीछे खीचंने के बाद गुरुवार को एक बार फिर किसान संगठनों ने अपना आंदेालन तेज व प्रभावी बनाए रखने का ऐलान किया। प्रदर्शनकारी किसानों का दिल्ली से लगी विभिन्न सीमाओं पर भारी जुटाव है और इस कारण सुरक्षा बढा दी गयी है।

इस बीच शुक्रवार से संसद का बजट सत्र भी शुरू हो रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज दोनों सत्रों के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित करने वाले हैं। हालांकि संयुक्त किसान मोर्चा ने संसद मार्च के एक फरवरी के पूर्व के प्रस्तावित कार्यक्रम को रद्द कर दिया है, लेकिन एहतियातन सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

गाजीपुर बाॅर्डर पर शुक्रवार तड़के से ही भारी संख्या में किसान जुटे हुए हैं और वे जय जवान, जय किसान व इनकलाब जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। पिछले रात को उत्तरप्रदेश सरकार ने दिल्ली-यूपी पर पीएसी तैनात कर दी।

गाजीपुर सहित कई बाॅर्डर बंद

किसान के भारी जुटान को देखते हुए गाजीपुर बाॅर्डर को बंद कर दिया गया है। इस कारण ट्रैफिक को एनएच 24, एनएच 9, रोड नंबर 56, 57 ए, कोंडली, पेपर मार्केट, टेलको टी प्वाइंट, इडीएम माॅल, अक्षरधाम और निजामुद्दीन से डायवर्ट किया जा रहा है। दिल्ली में इस कारण आज ट्रैफिक जाम की स्थिति है। विकास मार्ग पर भारी ट्रैफिक है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि सिंघु, औचंदी, मंगेश, सबोली, मनियारी बाॅर्डर को बंद कर दिया गया है। लामपुर, साफियाबाद, सिंघु स्कूल एंव पाला टोल टैक्स बाॅर्डर खुला है। एनएच 44 से डीएसआइडीसी नरेला के निकट ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है। पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड एवं एनएच 44 पर जाने से लोग बचें।

Next Story

विविध

Share it