Top
राष्ट्रीय

गाजीपुर बॉर्डर से कुछ किसानों ने शुरू की ट्रैक्टर परेड, दिल्ली पुलिस की चिंता बढ़ी

Janjwar Desk
26 Jan 2021 5:09 AM GMT
गाजीपुर बॉर्डर से कुछ किसानों ने शुरू की ट्रैक्टर परेड, दिल्ली पुलिस की चिंता बढ़ी
x
परेड को लेकर युवा किसान ज्यादा उत्साहित है, वहीं किसानों के इस परेड को लेकर दिल्ली पुलिस की चिंता काफी बढ़ गई है। इसी क्रम में दिल्ली और उत्तरप्रदेश पुलिस सोमवार रात से ही सीमाओं पर बैरिक़ेडिंग को और दुरस्त करती दिखी।

गाजीपुर बॉर्डर। दिल्ली की सीमा पर बीते दो महीने से आंदोलन कर रहे किसान 'ट्रैक्टर मार्च' निकालने जा रहे हैं। हालांकि गाजीपुर बॉर्डर पर गणतंत्र दिवस के मौके पर आए हुए कुछ किसानों ने अपनी परेड निकालनी शुरू कर दी है। बॉर्डर पर बड़ी संख्या में ट्रैक्टर मौजूद हैं जो किसानों की ट्रैक्टर परेड में शामिल होंगे, सभी ट्रैक्टरों पर तिरंगा और किसान संगठनों के झंडे लगे हुए हैं।

इस परेड को लेकर युवा किसान ज्यादा उत्साहित है, वहीं किसानों के इस परेड को लेकर दिल्ली पुलिस की चिंता काफी बढ़ गई है। इसी क्रम में दिल्ली और उत्तरप्रदेश पुलिस सोमवार रात से ही सीमाओं पर बैरिक़ेडिंग को और दुरस्त करती दिखी।

हालांकि इस परेड को लेकर नौजवान युवा किसान काफी उत्साहित दिखे, युवा किसान ट्रैक्टर पर डीजे लगाकर देश भक्ति के गाने बजा रहे हैं।

फिलहाल अभी भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता किसानों को शांत कराते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं उनकी तरफ से परेड अभी शुरू नहीं हुई है।

उन्होंने सुरक्षा में खड़े पुलिसकर्मियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी और किसानों को संयम बरतने को भी कहा।

Next Story

विविध

Share it