राष्ट्रीय

यूपी के अलीगढ़ में बच्चा चोर गैंग का खौफ, मां-बाप अपने बच्चों को जंजीर से ताला बांधकर रखने को हैं मजबूर

Janjwar Desk
8 July 2021 3:31 AM GMT
यूपी के अलीगढ़ में बच्चा चोर गैंग का खौफ, मां-बाप अपने बच्चों को जंजीर से ताला बांधकर रखने को हैं मजबूर
x

अलीगढ़ में बच्चा चोर गैंग सक्रिय है.इस डर से यहां मां-बाप अपने बच्चों को जंजीर से बांधकर रख रहे हैं.

परिजन चोरी होने के डर से अपने बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए सचेत हो गए। जहां परिवार के लोग बच्चों को हाथ पैरों में लोहे की जंजीरों से बांधकर रखने लगे तो वहीं लोहे की जंजीरों में ताले डालकर चारपाई पर सुलाने लगे हैं....

जनज्वार, अलीगढ़। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की तालानगरी अलीगढ़ (Aligarh) से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जिले के थाना क्वार्सी इलाके के महुआ खेड़ा स्थित सरोज नगर में 2 सप्ताह पहले हुई बच्चा चोरी की घटना के बाद, अन्य मां-बाप अपने बच्चों के हाथ पैरों में जंजीर से ताले बांधकर रख रहे हैं।

बताया जा रहा है कि यहां 2 सप्ताह पहले एक बच्ची चोरी हो गई थी। परिजन चोरी के डर से अपने बच्चों के हाथ-पैर में जंजीर डालकर ताला लगा दिया है। थाना महुआ खेड़ा इलाके के सरोज नगर (Saroj Nagar) में सड़क किनारे कुछ लोहार परिवार झुग्गी झोपड़ी डालकर रुके हुए हैं। लोहार परिवार गरीबी के चलते सड़क किनारे रहकर अपना और अपने परिवार सहित बच्चों का गुजर-बसर करते हैं।

दरअसल, बीती 22 जून को एक 2 साल की बच्ची चारपाई पर सोई हुई थी। उसी दौरान तड़के चार बजे अज्ञात व्यक्ति सोती हुई बच्ची को झुग्गी झोपड़ी से उठाकर अपने साथ ले गया था। सुबह जब परिजनों की आंख खुली तो बच्ची नहीं थी। परिजनों ने उसको हर जगह काफी तलाश किया।

जब बच्ची का कुछ पता नहीं चला तो परिवार के लोगों ने घटना की जानकारी थाना महुआ खेड़ा (Mahua Kheda) पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर बच्ची के गायब होने का मुकदमा थाने में दर्ज कर लिया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस 2 साल की गायब हुई बच्ची को तलाश नहीं कर पाई।

गायब बच्ची का कई दिन बाद भी कुछ पता नहीं चलने से परिजनों को अन्य बच्चों के चोरी होने का डर सताने लगा था। जिसके बाद परिजन चोरी होने के डर से अपने बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए सचेत हो गए। जहां परिवार के लोग बच्चों को हाथ पैरों में लोहे की जंजीरों से बांधकर रखने लगे तो वहीं लोहे की जंजीरों में ताले डालकर चारपाई पर सुलाने लगे। जिससे की कोई उनके बच्चों को उठा कर ना ले जा सके।

स्थानीय पुलिस ने जनज्वार को बताया कि अभी इस मामले की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। बच्ची चोरी की घटना तो संज्ञान में है जिसको लेकर जांच की जा रही है। वहीं पुलिस ने अन्य बच्चों के संबंध में ताला लगाकर रखने की जानकारी से इनकार किया है।

गौरतलब है कि अलीगढ़ में इन दिनो बच्चा चोर गैंग सक्रिय है जिसके लिए पुलिस ने ऑपरेशन खुशी अभियान चला रखा है। बुधवार 7 जुलाई को बन्नादेवी थानाक्षेत्र से गायब हुए तीन मासूमों को पुलिस ने बरामद किया है। बरामद किए गये बच्चों को उनके मां-बाप को सौंप दिया गया है।

Next Story

विविध

Share it