Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Elon Musk News: अब मुफ्त नहीं रहेगा ट्विटर का इस्तेमाल, इन यूजर्स को चुकाने होंगे पैसे, एलन मस्क ने किया ये बड़ा ऐलान

Janjwar Desk
4 May 2022 6:25 AM GMT
Twitter से सस्पेंड होंगे पैरोडी अकाउंट, नाम बदलने पर हट जाएगा ब्लू टिक -  Elon Musk की चेतावनी
x

Twitter से सस्पेंड होंगे पैरोडी अकाउंट, नाम बदलने पर हट जाएगा ब्लू टिक - Elon Musk की चेतावनी

Elon Musk News: दुनिया की सबसे बड़ी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर इस वक्त हर किसी के लिए फ्री है.लेकिन जल्द ही इसमें बड़ा बदलाव आने वाला है. यानी हो सकता है कि ट्विटर के इस्तेमाल के लिए कुछ लोगों को फीस के तौर पर पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं.

Elon Musk News: दुनिया की सबसे बड़ी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर इस वक्त हर किसी के लिए फ्री है.लेकिन जल्द ही इसमें बड़ा बदलाव आने वाला है. यानी हो सकता है कि ट्विटर के इस्तेमाल के लिए कुछ लोगों को फीस के तौर पर पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. इस बात के संकेत टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ने दी है. हालांकि इस दौरान उन्होंने यह स्पष्ट किया कि "अनौपचारिक उपयोगकर्ताओं" यानी कि कैज्युअल यूजर्स के लिए, ट्विटर हमेशा मुफ्त रहेगा, लेकिन कॉमर्शियल और सरकारी यूजर्स को चार्ज देना पड़ सकता है.

इस बात की जानकारी एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिये दी है. बता दें कि शुल्क-आधारित सदस्यता के विचार के लिए ट्विटर बिल्कुल नया नहीं होगा और ट्विटर ब्लू इससे पहले से कई देशों में अपने यूजर्स को ये सुविधा दे रहा है. ट्विटर ब्लू बहुत ही कम शुल्क पर अपने यूजर्स को प्रीमियम सुविधा देता आया है. ट्विटर ब्लू आईओएस, एंड्रॉइड और वेब के लिए यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में ट्विटर पर उपलब्ध है.

हालांकि अभी एलन मस्क ने कहा है कि कुछ कीमत चुकानी पड़ सकती है. यानी कि अभी एलन ने खुद ही इस विचार को संभावना की श्रेणी में रखा है. बता दें कि कुछ समय पहले ही एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदा था. वहीं इस खरीद के बाद सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हुई. एक तरफ जहां इस डील से खुश थे तो वहीं कुछ लोग नाखुश नजर आए. सोशल मीडिया पर एलन मस्क अपनी इस डील को लेकर कई दिनों तक सुर्खियों में बने रहें.

क्या हटेगा बैन?

बता दें कि अमेरिका के एक पूर्व राष्ट्रपति समेत कई ऐसे लोग हैं जिन्हें ट्विटर से प्रतिबंधित किया गया था, लेकिन माइक्रोब्लॉगिंग साइट के लिए एलन मस्क की 44 अरब डॉलर की पेशकश को यदि मंजूरी दे दी जाती है तो उन लोगों पर लगा प्रतिबंध जल्द ही हट सकता है. विश्व के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क खुद को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के समर्थक बताते हैं, जो सोशल मीडिया मंच पर किसी भी ऐसी सामग्री को अनुमति देने में विश्वास करते हैं जो कानून का उल्लंघन नहीं करती है. हालांकि 'स्पेस एक्स' और 'टेस्ला' के मालिक मस्क ने इस बारे में कोई खास जानकारी नहीं दी है कि वह ट्विटर का संचालन कैसे करेंगे.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध