Top
राष्ट्रीय

पटाखा फैक्ट्री में फिस्फोट के बाद लगी आग, 11 मजदूरों की मौत, केमिकल मिक्सिंग के दौरान हुआ हादसा

Janjwar Desk
12 Feb 2021 2:31 PM GMT
पटाखा फैक्ट्री में फिस्फोट के बाद लगी आग, 11 मजदूरों की मौत, केमिकल मिक्सिंग के दौरान हुआ हादसा
x

(photo:social media)

तमिलनाडु के विरुद्धनगर जिले में यह पटाखा फैक्ट्री स्थित है, शुक्रवार को इस पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के कारण झुलसकर 11 मजदूरों की मौत हो गई..

जनज्वार। पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई है और कम से कम दो दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं। घटना तमिलनाडु के विरुधुनगर की बताई जा रही है। घटना शुक्रवार को दिन की बताई जाती है। घटना के बाद आग की चपेट में आये सभी लोगों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

घटना के संबन्ध में बताया जाता है कि तमिलनाडु के विरुद्धनगर जिले में यह पटाखा फैक्ट्री स्थित है। शुक्रवार को इस पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के कारण झुलसकर 11 मजदूरों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि यह घटना उस समय हुई जब पटाखा बनाने के लिए कुछ रसायनों को मिलाया जा रहा था। यह आग सत्तूर के अच्छानकुलम गांव स्थित फैक्ट्री में लगी। बताया जाता है कि आग को बुझाने के लिए घटनास्थल पर 10 दमकल की गाड़ियां लगाई गई हैं। विस्फोट में करीब दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी बताए जाते हैं।

कहा जा रहा है कि सत्तुर के पास अचानकुलम स्थित फैक्ट्री में आग के बाद कई धमाके हुए। मौके पर दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन पटाखा फैक्ट्री के अंदर बार-बार विस्फोट हो रहा था।

उधर घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुःख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने कहा, ''तमिलनाडु के विरुधुनगर में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में लगी आग की घटना दुखद है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। उम्मीद करता हूं कि जो भी घायल हुए हैं वे जल्दी ही ठीक हो जाएंगे। इस घटना से प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए प्रशासन काम कर रहा है।''

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी घटना पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "तमिलनाडु के विरुद्धनगर में पटाखा फैक्ट्री के पीड़ितों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। फैक्ट्री के अंदर फंसे लोगों के बारे में सोचकर काफी दुखी हूं। मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि जल्द से जल्द रेस्क्यू करें और राहत पहुंचाए।"

Next Story

विविध

Share it