राष्ट्रीय

Firozabad News : 'हम भी मिले हैं और आप भी' बाईक चोरी खुलासे को लेकर इस SP ने जो कहा आप भी हो जाएंगे कायल!

Janjwar Desk
19 Sep 2021 1:24 PM GMT
Firozabad news
x

(मीडिया को बाइट देते एसपी अशोक कुमार शुक्ला)

बाइकों को अलग अलग इलाकों से चुराया जाता था और फिर कुछ को सिपाहियों और पत्रकारों को बेच दिया जाता था। पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी की साफगोई सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है...

Firozabad News (जनज्वार) : यूपी के फिरोजाबाद से शनिवार को एक वीडियो वायरल हुआ है। दरअसल यह वीडियो जिले के एसपी का है, जिसमें उन्होने फिरोजाबाद में मोटरसाईकिलों की चोरी पर मीडिया को बाइट दी है। सोशल मीडिया में एसपी (SP Firozabad) की साफगोई देखकर लोग उनके कायल हो रहे हैं।

बता दें कि, पुलिस ने एक बाइक लिफ्टर गिरोह को गिरफ्तार किया, शातिरों के पास से 11 मोटरसाइकिलें बरामद हुईं। इस मामले की जानकारी के लिए बुलाई प्रेस क्रांफ्रेंस में एसपी अशोक कुमार शुक्ला (Ashok Kumar Shukla) ने बताया कि गैंग के साथ पुलिस और पत्रकारिता से जुड़े कुछ लोग भी मिले हुए हैं। पत्रकारों के साथ बातचीत में एसपी अशोक कुमार शुक्ला ने दो टूक बोलते हुए कहा कि 'इसमें हम भी मिले हैं और आप भी'।

उन्होंने बताया कि इन बाइकों को अलग अलग इलाकों से चुराया जाता था और फिर कुछ को सिपाहियों और पत्रकारों को बेच दिया जाता था। पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी की साफगोई सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। उन्होंने कहा कि चोरी की घटनाएं तब तक बंद नहीं होंगी जब तक इन गाड़ियों को खरीदने वाले बंद नहीं होते हैं।

शुक्ला ने बताया कि इसमें हमारे कुछ जवान भी बंद हैं। हमारे दो सिपाहियों के पास बाइकें बरामद की गई हैं। एक के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है जबकि दूसरे को आगरा (Agra) ट्रासफर करके भेजा गया है। कुछ पत्रकारों के नाम सामने आए हैं और ये बहुत शर्म की बात है कि इस धंधे में पत्रकार और पुलिस के लोग भी शामिल हैं।

अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि ये लोग अस्पताल, सिनेमा और मंदिर जैसे जगहों से बाइकें चोरी किया करते थे। अब तक 11 गाड़ियों बरामद की जा चुकी हैं, जिसमें 4 की पहचान की जा चुकी है। उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि मैं अपने सिपाहियों के खिलाफ बहुत बेरहमी से कार्रवाई करुंगा। क्योंकि जब हम भी शरीक होंगे जुर्म में तो फिर जुर्म कैसे रुकेगा।

एसपी ने बाइक चोरों की मदद करने वाले पुलिसकर्मियों का नाम भी बताए। उन्होंने कहा कि पचखेरा में ही तीन पुलिसकर्मी और दो पत्रकार (Journalist) मिलकर इन चोरी की बाइक खरीदा करते थे। जिसमें दलवीर सिंह, सुरेंद्र सिंह और प्रवीण कुमार तीन पुलिसकर्मी हैं, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, हालांकि उन्होंने आरोपी पत्रकारों के नाम नहीं बताए।

सोशल मीडिया पर अशोक कुमार शुक्ला के इस अंदाज को लोग पसंद कर रहे हैं। लोग यहां तक कह रहे हैं की उत्तर प्रदेश पुलिस के भीतर इतना साफ अफसर पहली बार देखा है। जिसने इतनी सफाई से पुलिस व पत्रकारिता के भीतर की सड़ांध पर शर्म आने वाली जैसी बात कही है।

Next Story

विविध

Share it