राष्ट्रीय

Accident in Canada: कनाडा में 5 भारतीय छात्रों की मौत, 2 की हालत गंभीर, ऐसे हुए हादसा के शिकार

Janjwar Desk
14 March 2022 6:17 AM GMT
Accident in Canada: कनाडा में 5 भारतीय छात्रों की मौत, 2 की हालत गंभीर, ऐसे हुए हादसा के शिकार
x
Accident in Canada: कनाडा के टोरंटो (Toronto) शहर में एक बड़े सड़क हादसे की जानकारी सामने आई है, जिसमें पांच भारतीय छात्रों की मौत (5 Indian students passed away) हो गई है.

Accident in Canada: कनाडा के टोरंटो (Toronto) शहर में एक बड़े सड़क हादसे की जानकारी सामने आई है, जिसमें पांच भारतीय छात्रों की मौत (5 Indian students passed away) हो गई है. भारत के हाई कमिश्नर अजय बिसारिया (Ajay Bisaria, High Commissioner of India to Canada) ने बताया कि यहां 13 मार्च शनिवार को एक सड़क हादसे में पांच भारतीय छात्रों की मौत हो गई. वहीं दो छात्र बुरी तरह से घायल हो गए हैं. इनका इलाज वहां के स्थानीय अस्पताल में चल रहा है. उन्होंने बताया कि भारत के काउंसलेट जनरल के सदस्य भारतीय छात्रों के परिजनों के संपर्क में बने हुए हैं और उनको हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हादसा एक वैन के ट्रैक्टर-ट्रेलर के टकराने की वजह से हुआ था। ये बात कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त ने कही है। जिन दो लोगों का इलाज चल रहा है, उन्हें गंभीर चोट आई हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने बताया है कि 24 साल के हरप्रीत सिंह, 21 साल के जसप्रीत सिंह, 22 साल से करनपाल सिंह, 23 साल के मोहित चौहान और 23 साल के पवन कुमार को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। हादसा इतना भयंकर था कि सभी पांच छात्रों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि ये सभी छात्र मॉन्ट्रियल और ग्रेटर टोरंटो क्षेत्रों में पढ़ाई कर रहे थे। भारतीय राजदूत अजय बिसारिया ने ट्वीट करते हुए बताया, 'कनाडा में दिल दहला देने वाली घटना हुई है। टोरंटो के पास शनिवार को एक ऑटो दुर्घटना में 5 भारतीय छात्रों की मौत हो गई। दो अन्य छात्र अस्पताल में भर्ती हैं। पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। भारत की टोरंटो टीम सहायता के लिए पीड़ितों के दोस्तों के संपर्क में है।

बताया जा रहा है कि सभी छात्र शनिवार की सुबह एक पैसेंजर वैन में पश्चिम की ओर जा रहे थे, तभी उनकी वैन की ट्रैक्टर-ट्रेलर से जोरदार टक्कर हो गई। कनाडाई पुलिस ने कहा कि दुर्घटना की जांच चल रही है। पुलिस ने घटना को लेकर किसी पर आरोप नहीं लगाया है। मामले में अभी किसी तरह की लापरवाही की बात सामने नहीं आई है, ना ही ये बताया गया है कि सभी छात्र भारत के किन राज्यों से हैं।

Next Story

विविध