Top
राष्ट्रीय

CBI के पूर्व डायरेक्टर अश्वनी कुमार ने शिमला स्थित अपने घर पर की खुदकुशी

Janjwar Desk
7 Oct 2020 3:27 PM GMT
CBI के पूर्व डायरेक्टर अश्वनी कुमार ने शिमला स्थित अपने घर पर की खुदकुशी
x

सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर और मणिपुर, नागालैंड के पूर्व राज्यपाल अश्वनी कुमार ने शिमला स्थित अपने घर में खुदकुशी कर ली है। इसकी पुष्टि शिमला के एसपी मोहित चावला ने की है।



उन्होंने यह कदम क्यों उठाया, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। फिलहाल शिमला के एसपी मोहित चावला की अगुवाई में पुलिस टीम घटनास्थल पर मौजूद है और मामले में जांच कर रही है। पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें लिखा गया है कि जिंदगी से तंग आकर अगली यात्रा पर निकल रहा हूं।

अश्वनी कुमार आईपीएस अधिकारी थे और CBI और SPG में विभिन्न पदों पर रहे थे। वे अगस्त 2008 से नवंबर 2010 के बीच वह सीबीआई के निदेशक रहे। अश्वनी कुमार सीबीआई के पहले ऐसे प्रमुख थे जिन्हें बाद में राज्यपाल बनाया गया। मार्च 2013 में उन्हें नगालैंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया था। हालांकि वर्ष 2014 में उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वे शिमला में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी के वीसी भी रहे थे।

आत्महत्या किए जाने पर शिमला के एसपी मोहित चावला का कहना है कि अश्वनी कुमार द्वार आत्महत्या करने की दुखद खबर मिली वह राज्य के सभी पुलिस अधिकारियों के लिए आदर्श थे, कहा जा रहा हैकि अश्वनी कुमार पिछले कुछ दिनों से डिप्रेशन की समस्या से जूझ रहे थे। अश्विनी कुमार अगस्त 2006 से लेकर जुलाई 2008 तक हिमाचल प्रदेश के डीजीपी पद पर रहे थे। इसके बाद उन्हें सीबीआई का चीफ नियुक्त किया गया था। अश्वनी कुमार का जन्म हिमाचल प्रदेश के नाहन में हुआ था।

Next Story

विविध

Share it