Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Free Ration Vs Jobs : 'मुफ्तखोरी' कौन सी सरकार कर रही, 'आत्मनिर्भर' कौन सी.., पूर्व IAS ने पूछा सवाल तो मिल रहे ऐसे-ऐसे जवाब

Janjwar Desk
27 March 2022 9:33 AM GMT
Free Ration Vs Jobs : मुफ्तखोरी कौन सी सरकार कर रही, आत्मनिर्भर कौन सी.., पूर्व IAS ने पूछा सवाल तो मिल रहे ऐसे-ऐसे जवाब
x

Free Ration Vs Jobs : 'मुफ्तखोरी' कौन सी सरकार कर रही, 'आत्मनिर्भर' कौन सी.., पूर्व IAS ने पूछा सवाल तो मिल रहे ऐसे-ऐसे जवाब

Free Ration Vs Jobs : पजांब की नवनिर्वाचित भगवंत मान सरकार ने पहली कैबिनेट बैठक में विभिन्न विभागों में 25 हजार रिक्तियों को मंजूरी दी है, इनमें 10 हजार रिक्तियां पुलिस विभाग की हैं.....

Free Ration Vs Jobs : पूर्व आईएएस सूर्यप्रताप सिंह (Surya Pratap Singh) ने केंद्र और प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा है कि पंजाब कैबिनेट का पहला फैसला - 25000 नौकरियाँ, यूपी कैबिनेट का पहला फैसला - तीन महीना मुफ्त राशन 'मुफ्तखोरी' कौन सी सरकार कर रही है और 'आत्मनिर्भर' कौन सी सरकार बना रही है इसका फैसला आपको करना है।

इससे पहले एक ट्वीट में सूर्यप्रताप सिंह ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए लिखा था- भारत में 130 करोड़ लोग, इसमें से 80 करोड़ लोग फ्री राशन पर जिंदा। यूपी में 21 करोड़ में से 15 करोड़ को फ्री राशन। उपलब्धि के लिए बधाई!

बता दें कि पजांब की नवनिर्वाचित भगवंत मान सरकार ने पहली कैबिनेट बैठक में विभिन्न विभागों में 25 हजार रिक्तियों को मंजूरी दी है। इनमें 10 हजार रिक्तियां पुलिस विभाग की हैं। 25 हजार रिक्त पदों को भरने का फैसला मुख्यमंत्री मान (Bhagwant Mann) की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में किया गया है।

मुख्यमंत्री मान ने अपने संदेश में कहा था कि आज मंत्रिमंडल की बैठक में पच्चीस हजार सरकारी नौकरियों का एजेंडा पारित हुआ। पंजाब पुलिस विभाग में दस हजार पद भरे जाएंगे और बाकी नौकरियां अलग-अलग विभागों, बोर्ड और निगमों में होंगी। योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जाएंगी। कोई भेदभाव नहीं होगा, कोई सिफारिश या कोई रिश्वत नहीं होगी।

वहीं उत्तर प्रदेश में दोबारा सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की कैबिनेट में कोरोना काल में शुरू की गई फ्री राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया गया। मुख्यमंत्री योगी ने शपथ ग्रहण के अगले दिन ही कैबिनेट के साथ बैठक की थी जिसके बाद यह फैसला लिया गया था।

दोनों सरकारों के फैसलों के बाद सोशल मीडिया पर पूर्व आईएएस सूर्यप्रताप सिंह ने पूछा कि मुफ्तखोरी कौन सरकार कर रही है और आत्मनिर्भर कौन सी सरकार बना रही है, इसका फैसला आपको करना है।

पूर्व आईएएस के ट्वीट पर कमेंट करते हुए एक यूजर सुनील त्रिपाठी ने लिखा- किसको बता रहे हैं उत्तर प्रदेश की जनता को जो चाहिए वो मिल रहा है 6 महीने और मिलेगा फिर 2024 तक मिलेगा । घर बैठे बैठे खाओ और नौकरी मिलेगी तो दिन भर घर से बाहर काम में जाना पड़ेगा।

एक अन्य यूजर ने तंज कसते हुए लिखा- उत्तर प्रदेश वालों को नौकरी मांगने का कोई हक नही है। अगर अब कोई भी नौकरी और महंगाई के लिए सड़क पर उतरा तो मैं खुद डंडा लेकर पिटूँगा। गेंहूँ चावल के लिए वोट दिया है उतने में खुश रहना पड़ेगा ।

रविशंकर मिश्रा नाम के एक यूजर ने लिखा- अंध भक्तों की वजह से देश बर्बाद हो रहा है उसको मालूम ही नहीं है कि फ्री क्या है पैसे का क्या है हमारा आपका दिल पाने के लिए क्या किया।


Next Story

विविध