Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Gautam Adani News : गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को फिर छोड़ा पीछे, दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट में हासिल किया पांचवा स्थान

Janjwar Desk
7 July 2022 8:53 AM GMT
गौतम अडानी की Adani Data Network कंपनी को मिला टेलीकॉम सर्विस के लिए फुल टाइम लाइसेंस
x

गौतम अडानी की Adani Data Network कंपनी को मिला टेलीकॉम सर्विस के लिए फुल टाइम लाइसेंस

Gautam Adani News : अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी एक बार फिर दुनिया के रईसों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर शामिल हो गए हैं, बीच में ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में आई कमजोरी की वजह से वह पांचवें पायदान से फिसल गए थे...

Gautam Adani News : अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी एक बार फिर दुनिया के रईसों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर शामिल हो गए हैं। बीच में ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में आई कमजोरी की वजह से वह पांचवें पायदान से फिसल गए थे।

मुकेश अंबानी दसवें पायदान पर

बता दें कि दुनिया के टॉप 10 अमीरों की सूची में गौतम अडानी फिर नंबर पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी फिलहाल दसवें नंबर पर मौजूद हैं। भारत के दो दिग्गज कारोबारियों के बीच इस रैंकिंग में डबल का फैसला हो गया है। गौतम अडानी की कंपनी के शेयरों में उछाल के चलते उनके नेटवर्क में इजाफा हुआ है। संपत्ति में वृद्धि के चलते गौतम अडानी एक बार फिर से 100 डॉलर के क्लब में शामिल हो गए हैं।

गौतम अडानी की नेटवर्क ने पार किया 102 अरब डॉलर

फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर सूची के अनुसार गौतम अडानी की नेटवर्क 102 अरब डॉलर को पार कर गई है। दुनिया में शामिल दूसरे भारतीय उद्योगपति रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दसवें पायदान पर हैं। फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट के अनुसार मुकेश अंबानी के नेटवर्क करीब 90 अरब डॉलर है। इस हिसाब से गौतम अडानी की संपत्ति मुकेश अंबानी के मुकाबले 12.5 अरब डॉलर अधिक हो गई है।

दुनिया के दिग्गज रईसों की सूची में गौतम अडानी से आगे एलन मस्क, बर्नार्ड अरनॉल्ट, जैफ बेजॉस और बिल गेट्स हैं। टेस्ला के मालिक एलन मस्क 21 अरब डालर की संपत्ति के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं।

रईसों की सूची में किसने किया कौन सा पायदान हासिल

दुनिया की सबसे बड़ी इ कॉमर्स कंपनी अमेजन के मालिक जैफ बेजॉस अमीरों की सूची में दूसरे स्थान से खिसक कर तीसरे स्थान पर आ गए हैं उनकी कुल संपत्ति $135 रह गई है दुनिया के रईसों की सूची में दूसरे नंबर पर मौजूद बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेटवर्क 148 अरब डॉलर के करीब पहुंच गई है माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स 124 अरब के साथ चौथे नंबर पर हैं।

दुनिया के दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे अमीरों की सूची में छठे और सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। उनकी जगह छठे स्थान पर 96.9 अरब डालर की संपत्ति के साथ लैरी एलिसन आ गए हैं। बर्कशायर हैथवे के बफे की नेटवर्क 96.3 अरब डॉलर रह रही है।

Next Story

विविध