Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Ghaziabad Crime News : 35 लाख की कार 28 लाख में और 10 लाख की 6 लाख में देने का झांसा दे 20 लोगों से ठग लिए 10 करोड़

Janjwar Desk
14 July 2022 9:09 AM GMT
Job Fraud : थाइलैंड और दुबई में मोटी सैलेरी का लालच, बंधक बनाकर करवा रहे मजदूरी, IT युवाओं के लिए एडवाइजरी जारी
x

Job Fraud : थाइलैंड और दुबई में मोटी सैलेरी का लालच, बंधक बनाकर करवा रहे मजदूरी, IT युवाओं के लिए एडवाइजरी जारी

Ghaziabad Crime News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में वसुंधरा में कंपनी से नई लग्जरी कारों को 5 से 10 लाख रुपए सस्ते दामों में दिलाने का झांसा देकर दिल्ली एनसीआर में 20 से अधिक लोगों के साथ करीब 10 करोड़ की ठगी हुई है...

Ghaziabad Crime News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad Crime News) में वसुंधरा में कंपनी से नई लग्जरी कारों को 5 से 10 लाख रुपए सस्ते दामों में दिलाने का झांसा देकर दिल्ली एनसीआर में 20 से अधिक लोगों के साथ करीब 10 करोड़ की ठगी हुई है। 18 लोगों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर इंदिरापुरम थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। साइबर सेल और थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लग्जरी कारों को सस्ते दामों में दिलाने का झांसा

सोमेश का वसुंधरा सेक्टर-11 में राजवर्धन मोटर्स के नाम से काम है। उन्हें सोमेश ने सोशल मीडिया पर संपर्क कर विभिन्न कंपनियों से नई लग्जरी कारें पांच से दस लाख रुपये सस्ते दाम पर दिलाने का झांसा दिया। इन कारों में कोई न कोई खामी होती हैं जिस वजह से डिलीवरी के दौरान उन्हें सेल से हटा दिया जाता है।

1 महीने में कारों की डिलीवरी कराने का दावा

शातिर ने बताया कि नई कारों को वह एक माह से कम समय में डिलीवरी करा देगा। उसकी बातों में आकर उन्होंने चार कारों का सौदा करीब 36 लाख रुपये में करके बयाना राशि भी दे दी। उनके साथ नोएडा से ही कई लोगों ने आरोपी के संपर्क में आकर उसे नई कार के लिए पैसे दे दिए। शरद के मुताबिक, एक युवक ने सात जुलाई को शातिर के पास जाकर पैसे जमा कराए हैं लेकिन गाड़ी देने से पहले ही आरोपी का फोन बंद हो गया। पिछले दिनों जब वह शातिर के वसुंधरा स्थित कार्यालय पर पहुंचे तो वहां ताला लगा था। सिर्फ कर्मचारी मौजूद थे लेकिन वह भी अपने मालिक के बारे में कुछ बता नहीं पाए।

ठगों ने झांसा देकर लुटे करोड़ों रुपए

उनका कहना है कि सोमेश ने रूपेश को 17.25 लाख रुपए, ओम प्रकाश से आठ लाख रुपए, अंबुज से 64 लाख रुपए, वीरेंद्र नागर से 18 लाख रुपए, विपिन त्यागी से 30 लाख रुपए, शिवम मावी से 14 लाख रुपए और शरद यादव से 36 लाख रुपए के अलावा 18 लोगों से करीब 2 करोड़ रुपए 8 ऐंठ लिए हैं। सभी लोग नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, दिल्ली और चंडीगढ़ के हैं। वहीं, रूपेश का कहना है कि एक परिचित को सोमेश ने ढाई लाख रुपये सस्ते दाम पर कार दिलाई थी। इसके बाद उन्होंने भी संपर्क कर कार खरीदने की इच्छा जाहिर की। बताया कि सोमेश 35 लाख रुपये की नई एसयूवी कार को 28 लाख में और 10 लाख रुपये तक की कार को 6 या 7 लाख में दिलाने का झांसा देता था।

शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

शिकायतकर्ता का कहना है कि उन्होंने करोड़ों की धोखाधड़ी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज से शिकायत की थी। उन्होंने तत्काल जांच कराकर मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए। अब इंदिरापुरम थाने में सोमेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एपी सिटी सेकेंड ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है कि आरोपी के कार्यालय पर भी टीम ने जांच की है। उसका अभी पता नहीं लगा है। सर्विलांस की मदद से तलाशी चल रही है। आरोपी को पकड़कर जल्द पूछताछ की जाएगी

Next Story

विविध