Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Ghaziabad Fire : गाजियाबाद के झुग्गी-झोपड़ी में लगी भीषण आग, गौशाला में जिंदा जल गईं 100 गायें

Janjwar Desk
11 April 2022 10:35 AM GMT
Ghaziabad Fire : गाजियाबाद के झुग्गी-झोपड़ी में लगी भीषण आग, गौशाला में जिंदा जल गईं 100 गायें
x

गाजियाबाद के झुग्गी-झोपड़ी में लगी भीषण आग, गौशाला में जिंदा जल गईं 100 गायें

Ghaziabad Fire : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के गाजियाबाद (Ghaziabad) के इंदिरापुरम (Indirapuram) थाना क्षेत्र के कनावनी इलाके में उस समय अफरा - तफरी मच गई, जब वहां एकाएक बसी हुई झुग्गियों में भीषण आग लग (Ghaziabad Fire) गई...

Ghaziabad Fire : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के गाजियाबाद (Ghaziabad) के इंदिरापुरम (Indirapuram) थाना क्षेत्र के कनावनी इलाके में उस समय अफरा - तफरी मच गई, जब वहां एकाएक बसी हुई झुग्गियों में आज सोमवार 11 अप्रैल की दोपहर कोभीषण आग लग (Ghaziabad Fire) गई। भीषण आग (Ghaziabad Fire) लग जाने से वहां भगदड़ मच गई। इतना ही नहीं आग फैलते हुए नजदीक में ही बनी एक गौशाला तक भी पहुंच गई। आग की चपेट में कई गाएं भी आ गईं हैं। कई गायों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सकता है।

आग पर काबू पाने के लिए पहुंची दमकल की टीम

बता दें कि आग लगने की सूचना स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को दी गई है। दमकल विभाग के टीम मौके पर पहुंच गई है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार झोपड़ियों में रखे हुए छोटे सिलेंडर भी आग की जद में आ गए और ब्लास्ट होकर जलने लगे। आग लगने से आस- पास की लोगों में दहशत फैल गई है।

100 गायों की आग में जिंदा जलकर मौत

श्रीकृष्णा गोसेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि 'कबाड़ में आग लगने के कारण 100 से ज्यादा गायों की जल कर मृत्यु हो गई है। सभी गाय बिना दूध देने वाली थीं।' वहीं दूसरी ओर दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। फिलहाल दमकल कर्मी आग पर काबू पाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं लेकिन उस इलाके में अधिक मात्रा में झुग्गी- झोपड़ी होने के कारण और सूखा कबाड़ होने के कारण आग दूर-दूर तक फ़ैल गई है और इलाके में धुंआ ही धुंआ छा गया है।

सिलेंडर गोदाम में धमाका होने की आशंका

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस हादसे की जगह गैस सिलेंडर का गोदाम है। आग लगने के दौरान 10 से ज्यादा सिलेंडरों में धमाका होने की बात कही जा रही है। इनमें 2 बड़े और 8 छोटे जले हुए सिलेंडर बरामद हो गए हैं। अन्य की तलाश जारी है। बता दें कि इस आग में कई मुर्गे भी जलकर मर गए हैं।

Next Story

विविध