Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Ghaziabad Navratri Meat Ban Order : नगर निगम की ओर से मीट की बिक्री पर लगा बैन हटा, मेयर बोले - शासन के आदेश का हो पालन

Janjwar Desk
3 April 2022 4:58 AM GMT
Ghaziabad Navratri Meat Ban Order : नगर निगम की ओर से मीट की बिक्री पर लगा बैन हटा, मेयर बोले - शासन के आदेश का हो पालन
x
Ghaziabad Navratri Meat Ban Order : गाजियाबाद नगर निगम ने चैत्र नवरात्र के दौरान मीट की बिक्री पर बैन लगाने के दो दिन पुराने आदेश को वापस लिया।

Ghaziabad Navratri Meat Ban Order : गाजियाबाद नगर निगम ने चैत्र नवरात्र के दौरान मीट की बिक्री ( Ghaziabad Navratri meat ban order ) पर बैन लगाने के दो दिन पुराने आदेश को वापस ले लिया है। इससे पहले गाजियाबाद नगर निगम ने शुक्रवार को जारी आदेश में 2 अप्रैल से 10 अप्रैल के बीच मीट की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था। इस फैसले पर लोगों ने सवाल उठाए थे। उसके बाद गाजियाबद नगर निगम ने अपने फैसले को वापस लिया है।

2 दिन पहले लगा था बैन

गाजियाबाद नगर निगम के महापौर की ओर से जारी आदेश में कहा था कि निगम के पांच क्षेत्रों में 2 से 10 अप्रैल तक मीट की बिक्री पर बैन रहेगा। इसका मकसद चैत्र नवऱात्रि के दौरान मंदिरों में पवित्रता को बनाए रखना था। इस आदेश के बाद प्रशासन की तरफ से मीट की दुकानों को बंद करने के लिए टीमें बनाई गई थीं। इन टीमों को शहर में नौ दिनों तक मीट की दुकानों पर नजर रखने को कहा गया था। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने कहा था कि अगर अब दुकानें खुली दिखीं तो बुलडोजर चलवा दूंगा।

गाजियाबाद के लोनी से भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर ने पहले त्योहारों के दौरान मांस की दुकानों को बंद करने की कई अपीलें जारी की थीं। तीन दिन पहले गाजियाबाद के डीएम को लेटर लिखकर कहा था कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में कई रेस्टोरेंट खुले में मांस बेच रहे हैं।

9 दिनों तक होती है मां दुर्गा की आराधना

दरअसल, 02 अप्रैल से चैत्र नवरात्र जारी है। नवरात्र के दौरान 9 दिनों तक मां दुर्गा के अलग-अलग रूपों की आराधना की जाती है। उसके बाद कन्या पूजन कर नवरात्र के आयोजन का समापन होता है। अधिकांश लोग लोग 9 दिन तक व्रत रखकर मां भगवती की आराधना करते हैं। सनातन धर्म के मुताबिक इन दिनों केवल सात्विक भोजन ही किया जाता है।

Next Story

विविध