Top
राजनीति

गिरिराज सिंह ने इटैलियन भाषा में साधा निशाना, ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने के दावे पर राहुल गांधी ने किया था तंज

Janjwar Desk
21 July 2021 12:30 PM GMT
गिरिराज सिंह ने इटैलियन भाषा में साधा निशाना, ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने के दावे पर राहुल गांधी ने किया था तंज
x

ऑक्सिजन की कमी से मौतों को लेकर राहुल गांधी के हमले को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उनपर इटैलियन में निशाना साधा है

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं होने के केंद्र के वक्तव्य के बाद से बवाल मचा है, विपक्ष इस बयान पर केंद्र की मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहा है..

जनज्वार। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं होने के केंद्र के वक्तव्य के बाद से ही बवाल मचा है। कांग्रेस सहित सभी प्रमुख दलों के नेता इस बयान पर केंद्र की मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं।

इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने भी केंद्र सरकार पर वार किया। राहुल गांधी के इस बयान के बाद बीजेपी के कई नेता अब उन पर निशाना साध रहे हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तो 'इटेलियन' भाषा में ट्वीट कर उनपर निशाना साधा है।


राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था, "सिर्फ ऑक्सिजन की कमी नहीं थी। संवेदनशीलता व सत्य की भारी कमी-तब भी थी, आज भी है।" राहुल के इसी ट्वीट को लेकर अब बीजेपी के कई नेता उनपर जुबानी हमला कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्विटर पर इटैलियन लिपि में ट्वीट कर हमला बोला है।

गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के ट्वीट का जबाब देते हुए इटैलियन में लिखा, "मैं इस राजकुमार के बारे में यह कहूंगा: उसके पास तब भी दिमाग नहीं था, अब भी नहीं है और हमेशा नहीं होगा। ये लिस्‍ट राज्‍यों के द्वारा कम्‍पाइल की जाती हैं। जहां-जहां आपकी पार्टी सत्‍ता में है, वहां से मॉडिफाइल लिस्‍ट सबमिट करने को कहिए। तब तक झूठ बोलना बंद कर दीजिए।"


इससे पहले कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण होने वाली मौतों पर केंद्र सरकार के बयान पर निशाना साधा था। पी चिदंबरम ने सरकार को 'बहरा और अंधा' बताते हुए उन्होंने कहा कि वे कभी भी सच्चाई को देख या सुन नहीं सकते।

चिदंबरम ने कहा, "सरकार ने हर त्रासदी का झांसा देकर सामना करने की कला को सिद्ध किया है। सबसे पहले, यह कि टीकों की कोई कमी नहीं थी। कल ही, मध्य प्रदेश के धार जिले ने बताया कि उसके पास टीके खत्म हो गए हैं। कई टीकाकरण केंद्रों में भी यही कहानी है।"


एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, "अब, यह ऑक्सीजन की कमी के कारण मौतों की कोई रिपोर्ट नहीं है। इसे ध्यान से पढ़ें। मंत्री ने यह नहीं कहा कि कोई मौत नहीं हुई। उन्होंने कहा "मौतों की कोई रिपोर्ट नहीं है। एक अंधी और बहरी सरकार सच्चाई को 'देख' या 'सुन' नहीं पाएगी।"

Next Story

विविध

Share it