राष्ट्रीय

Goldy Brar Detained: कैलिफोर्निया में पकड़ा गया गैंगस्टर गोल्डी बराड़, सिद्धू मूसेवाला मर्डर का है मास्टरमाइंड

Janjwar Desk
2 Dec 2022 6:00 AM GMT
Goldy Brar Detained: कैलिफोर्निया में पकड़ा गया गैंगस्टर गोल्डी बराड़, सिद्धू मूसेवाला मर्डर का है मास्टरमाइंड
x

Goldy Brar Detained: कैलिफोर्निया में पकड़ा गया गैंगस्टर गोल्डी बराड़, सिद्धू मूसेवाला मर्डर का है मास्टरमाइंड

Goldy Brar Detained: पंजाबी सिंगर और राजनेता रहे सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। अमेरिका में गोल्डी बराड़ को पकड़ लिया गया है। इंडिया टूडे की रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है।

Goldy Brar Detained: पंजाबी सिंगर और राजनेता रहे सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। अमेरिका में गोल्डी बराड़ को पकड़ लिया गया है। इंडिया टूडे की रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है। भारतीय सुरक्षा एजेंसी ने बताया कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोपी है।

भारतीय सुरक्षा एजेंसी मिला इनपुट

भारतीय सुरक्षा एजेंसी को अंतर्राष्ट्रीय सूत्रों से जानकारी मिली है। हालांकि, इस मामले में कैलिफोर्निया की सरकार की ओर से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन खुफिया विभाग रॉ, आईबी, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग को इनपुट मिला है कि गोल्डी बराड़ वहां पर स्थित है और हिरासत में लिया गया है।

हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता है गोल्डी बराड़

जानकारी के लिए बता दें कि कनाडा का कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता था। यह जानकारी पंजाब पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट में सामने आई। इसके साथ ही चार्जशीट में बताया गया है कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने इस घटना को अंजाम देने के लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया और कुछ अन्य लोगों की मदद ली थी।

कैसे हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर सिंगर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सिद्धू को सरेआम गोलियों से भून दिया गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उसकी हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को बताया गया था। उसने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की पूरी योजना बनाई और फिर अपने शूटरों के जरिए घटना को अंजाम दिया था।

Next Story

विविध