Begin typing your search above and press return to search.
कोविड -19

प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य को लेकर आयी अच्छी खबर, पुत्र अभिजीत ने दी यह जानकारी

Janjwar Desk
19 Aug 2020 4:44 AM GMT
प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य को लेकर आयी अच्छी खबर, पुत्र अभिजीत ने दी यह जानकारी
x

file photo

प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में कई दिनों के बाद पहली बार सुधार दिखा है। इसके लिए उनके पुत्र अभिजीत मुखर्जी ने लोगों की प्रार्थना व डाॅक्टरों के इलाज को लेकर आभार जताया है...

जनज्वार। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को पिछले कई दिनों से लगातार स्वास्थ्य को लेकर निराशाजनक खबरों के बीच बुधवार (19 August 2020) को साकारात्मक खबर आयी है। प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने बुधवार को ट्वीट कर उनके स्वास्थ्य में सुधार आने की जानकारी दी है।

अभिजीत बनर्जी ने अपने पिता प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य को लेकर बुधवार को ट्विटर पर लिखा, 'आप सभी की शुभकामनाएं व डाॅक्टर के प्रयास से मेरे पिता का स्वास्थ्य अब स्थिर है, उनके स्वास्थ्य के महत्वपूर्ण पैरामीटर नियंत्रण में हैं। उनके स्वास्थ्य में साकारात्मक बदलाव के संकेत दिखे हैं। मैं आप सभी से यह आग्रह करता हूं कि उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें'।

84 वर्षीय प्रणब मुखर्जी का इलाज आर्मी अस्पताल में चल रहा है। वे राजाजी मार्ग स्थित अपने आवास पर गिरने के कारण चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जम गया था और उन्हें सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को भी आर्मी अस्पताल ने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता में डालने वाली बुलेटिन जारी किया था।

मंगलवार को अस्पताल ने कहा था कि प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में कोई बदलाव नहीं हुआ है और उनके क्लीनिकल पैरामीटर्स स्थिर हैं और वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।

आर्मी अस्पताल में उनका एक ऑपरेशन हुआ था और बाद में उनकी कोविड जांच रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आयी थी।

प्रणब मुखर्जी 13 साल पहले कार दुर्घटना में चोटिल हुए थे और उनके सिर में चोट आयी थी। सात अप्रैल 2007 में पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में एक एक ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी थी, जिसके बाद उनका स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया गया था व सिर में टांके लगे थे।

Next Story