Top
राष्ट्रीय

Breaking : अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में लगी आग, 8 कोरोना मरीजों की मौत

Janjwar Desk
6 Aug 2020 2:41 AM GMT
Breaking : अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में लगी आग, 8 कोरोना मरीजों की मौत
x
अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में गुरुवार की सुबह आग लगने से अबतक आठ मरीजों की मौत हो चुकी है...

जनज्वार। गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद के एक अस्पताल में आग लगने से आठ मरीजों की मौत हो गई है। मरने वालों में पांच पुरुष व तीन महिलाएं शामिल हैं। वहीं, 30 मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया है। आरंभिक जानकारी के अनुसार, आग शार्ट सर्किट से लगी है और यह आइसीयू से फैलनी शुरू हुई। आग अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में लगी है। अगलगी की घटनाआज गुरुवार 6 अगस्त की की सुबह हुई है।

गुजरात के प्रमुख स्थानीय अखबार संदेश की न्यूज वेबसाइट के अनुसार, श्रेय अस्पताल नवरंगपुरा इलाके में स्थित है। यह एक कोविड अस्पताल है और आग लगने की घटना में मरने वाले भी कोविड मरीज हैं। कोरोना महामारी को देखते हुए इसे कोविड अस्पताल के रूप में चिह्नित किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद की घटना दुःख जताया है। उन्होंने पीड़ित परिवार के प्रति सांत्वना जतायी है। प्रधानमंत्री ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने इस घटना को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी व अहमदाबाद के मेयर से फोन पर बात की है।

आग तड़के तीन बजे लगने की बात बतायी जा रही है। एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंची है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने श्रेय अस्पताल में आग लगने की घटना की जांच का आदेश दिया है। गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह संगीता सिंह इस मामले की जांच का नेतृत्व करेंगी। मुख्यमंत्री ने उन्हें तीन दिन के अंदर इस मामले की जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रेय अस्पताल में मारे गए मरीजों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा व घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रधानमंत्री रिलीफ फंड से देने का एलान किया है।

Next Story

विविध

Share it