Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Gujrat : वडगाम में जिग्नेश मेवानी की जनसभा पर हमला, पुलिस ने Kejriwal को ऑटो में सफर करने से रोका

Janjwar Desk
13 Sep 2022 3:12 AM GMT
Gujrat : वडगाम में जिग्नेश मेवानी की जनसभा में हमला, पुलिस ने केजरीवाल को ऑटो में सफर करने से रोका
x

Gujrat : वडगाम में जिग्नेश मेवानी की जनसभा में हमला, पुलिस ने केजरीवाल को ऑटो में सफर करने से रोका

Gujrat : दिल्ली के सीएम को सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए गुजरात पुलिस ने ऑटो में बैठकर सफर करने से रोक दिया। पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ केजरीवाल के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया।

Gujrat : गुजरात में विधानसभा चुनाव का आधिकारिक ऐलान से पहले सियासी दलों के नेताओं पर हमलों का सिलसिला शुरू हो गया है। 12 जुलाई को वडगाम ( Vadgam ) सीट से विधायक और राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के जिग्नेश मेवानी ( Jignesh Mevani ) पर अहमदाबाद ( Ahmedabad ) में जनसभा के दौरान भाजपा ( BJP ) के दबंगों ने हमला किया। इस घटना के बाद जिग्नेश मेवानी ने दावा किया कि प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री प्रदीप सिंह जड़ेजा के करीबी गुंडे ने ये हमला किया है। दूसरी तरफ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) को गुजरात पुलिस ( Gujrat Police ) ने सुरक्षा का हवाला देते हुए ऑटो में सफर करने से रोक दिया।

अहमदाबाद के वस्त्राल में आयोजित जिगनेश मेवानी ( Jignesh Mevani ) की जनसभा में कांग्रेस की अनुसूचित जाति विभाग गुजरात के अध्यक्ष हितेंद्र पिथाड़िया भी मौजूद थे।

पुलिस की मौजूदगी में जनसभा को बंद करने के लिए किया मजबूर

घटना के समय अहमदाबाद जिले के वस्त्राल के नर्मदा अपार्टमेंट में कांग्रेस नेता जिग्नेश मेवानी ( Jignesh Mevani ) और अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमैन हितेंद्र पिथाड़िया की सभा चल रही थी। कांग्रेस नेता हितेंद्र की ओर से दावा किया गया कि गुजरात के पूर्व गृह मंत्री प्रदीप सिंह जड़ेजा के आदमी लाभु देसाई द्वारा सभा में हमला किया गया। साथ ही सभा को बर्खास्त करने की जबरदस्ती भी की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि ये हमला गुजरात पुलिस की मौजूदगी हुई। पुलिस की उपस्थिति में जनसभा को जबरन बंद करने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने भाजपा पर प्रदेश में अराजकता को बढ़ावा देने और दबाव में लेने का आरोप लगाया है।

गुजरात के वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवानी ( Jignesh Mevani ) की ओर से बताया गया कि अहमदाबाद के वस्त्राल इलाके में पुलिस की मौजूदगी में उनके ऊपर हमला किया गया। मेवानी की सोशल मीडिया टीम की ओर से ट्वीट करते हुए लिखा गया। वडगाम विधायक जिग्नेश मेवानी पर गुजरात के पूर्व गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेगा के गुंडे ने अहमदाबाद के वस्त्राल इलाके में पुलिस की मौजूदगी में एक जनसभा में हमला किया।

सीएम केजरीवाल को गुजरात पुलिस ने ऑटो में बैठने से रोका



एक अन्य मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने भी ऑटो चालकों से संवाद किया। इस दौरान एक ऑटो चालक ने उन्हें अपने घर पर डिनर के लिए आमंत्रित किया था, जिसे स्वीकार करते हुए केजरीवाल ने रात आठ बजे का समय फिक्स किया था, लेकिन गुजरात पुलिस ने दिल्ली के सीएम को सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए ऑटो में बैठकर जाने से रोक दिया, जिसके बाद सड़क पर खूब हंगामा किया गया। केजरवीवाल के समर्थकों ने गुजरात पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध किया।

Next Story

विविध