राष्ट्रीय

पत्रकारिता छोड़ प्रवक्ता बने गुरदीप सप्पल ने बढ़ाया TV डिबेट का मजा, चीनी घुसपैठ पर चुप मोदी को बताया 'बातों का खिलाड़ी'

Janjwar Desk
2 Oct 2021 2:26 PM GMT
dilli news
x
(चीनी घुसपैठ को लेकर गुरदीप सप्पल ने सरकार को घेरा)
एक महीने का समय हो गया प्रधानमंत्री या उनके किसी सांसद ने एक बयान तक नहीं दिया है। सब चुप बैठे हैं, पता नहीं कैसे राष्ट्रवादी हैं ये लोग, उपर से कहते हैं एप बंद कर दिए...

Janjwar (जनज्वार) : एनडीटीवी (NDTV) से शुरूआत फिर राज्यसभा टीवी (RSTV) में सीईओ जैसा ताकतवर पद त्यागकर ताजा-ताजा कांग्रेस प्रवक्ता बने गुरदीप सिंह सप्पल ने टीवी डिबेट में तहलका मचा दिया है। बनारस में जन्में सप्पल ने अपनी सधी आवाज और शात अंदाज में एंकरों तक को चुप करा रखा है। बहुत करारा बोलते हैं सप्पल, नहीं सुना तो सुनिए।

टीवी चैनल न्यूज नेशन (News Nation) में चल रही बहस के दौरान सप्पल ने भाजपा (BJP) के फर्जी राष्ट्रवाद की धज्जियां उड़ाकर रख दीं। एंकर थे, भाजपा नाम का भजन करने वाले दीपक चौरसिया (Deepak Chaurasia)। सप्पल ने चीनी घुसपैठ को लेकर अपनी बात रखी। उन्होने कहा की चीन पिछले 15-16 माह से उत्तराखंड के कुछ इलाकों में घुसपैठ और तोड़फोड़ करने की कोशिश कर रहा है।

गुरदीप सिंह सप्पल (Gurdeep Singh Sappal) ने आगे बोलते हुए कहा कि, 'दीपक जी मैं आपकी डिबेट बड़े गौर से सुन रहा हूँ और मुझे इस बात का दुख है। हमारे घर में घुसकर कोई तोड़फोड़ कर जाए और हम ताली बजा रहे क्योंकि घर की बिजली गुल है। सच ये है कि 15 महीने पहले भारत के प्रधानमंत्री (Prime Minister) ने पब्लिकली बोला कि न कोई आया और ना गया। उसके बाद 12 राउण्ड बातचीत हुई की चीन वापस चला जाए अपनी पोस्ट पर।

अभी भी चीन तीन जगहों पर हॉटस्क्रीन टीपी-15 पे, डेमचौक और डेपसान पे कब्जा जमाए हुए है। अभी भी 12-15 महीने बाद भी वह वापस जाने को तैयार नहीं है। इस बीच में अभी सीमा एरिया बाराहुती भीतर घुसकर तोड़फोड़ कर गये। एक महीने का समय हो गया प्रधानमंत्री या उनके किसी सांसद ने एक बयान तक नहीं दिया है। सब चुप बैठे हैं, पता नहीं कैसे राष्ट्रवादी हैं ये लोग।

सप्पल ने आगे बोलते हुए कहा, पता नहीं कैसे 30 से 40 लोग सीमा में घुस गये और आप कुछ नहीं कर पाए। पता नहीं कैसे ये लोग सिर्फ बातों के खिलाड़ी हैं। उसपर कहेंगे एप बंद कर दिए। एप बंद कर दिए, चीन के साथ अभी बीते दिन 68 प्रतिशत व्यापार बढ़ा दिया। चीनी व्यापार कुलांचे मार रहा है। लेकिन एप बंद कर दिए, एप से लोगों को दिखाएंगे, की देखिए हम विरोध कर रहे। लेकिन उसके साथ ये नहीं बताएंगे कि हम मुनासिब व्यापार भी कर रहे।

ये भारत के प्रधानमंत्री हैं। जवाब नहीं देंगे। इसी बीच राष्ट्रवादी एंकर दीपक चौरसिया ने सप्पल को रोकने की कोशिश की लेकिन सप्पल ने कहा रूकिए आप मुझे बोलने दीजिए। सप्पल ने फिर बहुत धोया। सप्पल ने कहा कि चीन लगातार भारत में घुस रहा है। 15 महीने से इस देश के प्रधानमंत्री की हिम्मत नहीं पड़ रही की चीन को जवाब दे दे।

Next Story

विविध

Share it