Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Hanuman Chalisa Controversy : सेशन कोर्ट से नवनीत और रवि राणा को मिली जमानत, इन शर्तों का करना होगा पालन

Janjwar Desk
4 May 2022 6:03 AM GMT
Hanuman Chalisa Controversy : सेशंस कोर्ट से राणा दंपत्ति को बड़ी राहत, मिली जमानत
x

Hanuman Chalisa Controversy : सेशंस कोर्ट से राणा दंपत्ति को बड़ी राहत, मिली जमानत

Hanuman Chalisa Controversy : मुंबई की बांद्रा सेशंस कोर्ट ने हनुमान चालीसा विवाद को लेकर सुर्खियों में आये निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा को जमानत दी।

Hanuman Chalisa Controversy : मुंबई की बांद्रा सेशन कोर्ट से हनुमान चालीसा विवाद ( Hanuman Chalisa ) को लेकर देश दुनिया में सुर्खियों में आये निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ( Navneet Rana ) और विधायक रवि राणा ( Ravi Rana ) जमानत दे दी है। इसे राणा दंपत्ति के लिए बड़ी राहत माना जा रहा है। अब राणा दंपत्ति कानूनी शिकंजे से बाहर हो जाएंगे। दूसरी तरफ इसे उद्धव ठाकरे सरकार के लिए झटका माना जा रहा है।

राणा दंपत्ति को सेशन कोर्ट ने 50 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दी है। केस की सुनवाई पूरी होने तक दोनों इस मुद्दे पर मीडिया में बयान नहीं देंगे। राणा दंपत्ति शाम तक जेल से रिहा हो सकते हैं। राणा दंपत्ति के वकील रिजवान ने त्वरित प्रतिक्रिया में बताया है कि सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा को जमानत मिलना सच्चाई की जीत है।

इन शर्तों का राणा दंपत्ति को करना होगा पालन

1. राणा दंपत्ति मीडिया में इस मुद्दे पर बयान नहीं देंगे।

2. पुलिस के बुलाने पर पेश होना होगा।

3. अदालती शर्तों का नहीं करेंगे उल्लंघन।

4. शर्तों का उल्लंघन करने पर जमानत रद्द मानी जाएगी।

5. अब इस तरह का अपराध नहीं करेंगे।

6. बतौर निजी मुचलका 50 हजार रुपए जमा करना होगा।

7. अगर किसी गवाह को प्रभावित करते है तो भी उनकी जमानत रद्द कर दी जाएगी।

राणा दंपत्ति ने की थी इस बात की घोषणा

Hanuman Chalisa Controversy : बता दें कि अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ( Navneet Rana ) और उनके विधायक पति रवि राणा ( Ravi Rana ) ने 23 अप्रैल को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा ( Hanuman Chalisa ) का पाठ करने की घोषणा की थी। राणा दंपत्ति ने बाद में हनुमान चालीसा पाठ करने की योजना को रद्द कर दिया था। राणा दंपत्ति के इस ऐलान से शिवसेना के कार्यकर्ता बेहद आक्रोशित हो गए थे और सड़कों पर उतर आये थे। शिवसैनिकों ने राणा दंपत्ति के आवास के आगे विरोध प्रदर्शन किया था। तनाव को देखते हुए मुंबई पुलिस ने राणा दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही देशद्रोह सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया था। मामला दर्ज होने के बाद दोनों को 24 अप्रैल को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से राणा दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इसके बाद रविवार देर रात नवनीत राणा को भायखला महिला कारावास ले जाया गया, जबकि उनके पति रवि राणा को पहले ऑर्थर रोड जेल ले जाया गया, लेकिन वहां जगह नहीं होने के कारण उन्हें नवी मुंबई की तलोजा जेल भेज दिया गया।

Next Story

विविध