Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Hanuman Chalisa Controversy : नवनीत राणा को नहीं मिली जमानत, सेशंस कोर्ट से भी झटका, 29 अप्रैल तक करना होगा इंतजार

Janjwar Desk
26 April 2022 6:36 AM GMT
Maharashtra News : नवनीत राणा के गर्दन पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, फर्जी सर्टिफिकेट केस में गैर जमानती वारंट जारी होने से बढ़ी मुश्किल
x

Maharashtra News : नवनीत राणा के गर्दन पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, फर्जी सर्टिफिकेट केस में गैर जमानती वारंट जारी होने से बढ़ी मुश्किलें

Hanuman Chalisa Controversy : नवनीत राणा हनुमान चालीसा पाठ के मुद्दे पर बुरी तरह फंस गई हैं। उन्हें तत्काल राहत मिलने की उम्मीद बहुत कम है।

Hanuman Chalisa Controversy : पिछले कुछ दिनों से देशभर में हनुमान चालीसा ( Hanuman Chalisa ) को लेकर विवाद जारी है। यह विवाद शांत होने के बजाय और गहराता जा रहा है। इस बीच मंगलवार को मुंबई सेशंस कोर्ट ( Mumbai Sessions Court ) ने भी अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ( Navneet Rana ) को झटका दिया है। अब नवनीत राणा की जमानत याचिका (bail application ) पर 29 अप्रैल के बाद सुनवाई होगी।

मुंबई सेशंस कोर्ट ने मंगलवार को नवनीत राणा की जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद कहा कि अब 29 अप्रैल के बाद इस मुद्दे पर सुनवाई होगी। सेशंस कोर्ट ने सुनवाई के बाद इस पर मुंबई पुलिस को 29 अप्रैल को जवाब दाखिल करने को कहा है।

राहत की उम्मीद न करें नवनीत

इससे पहले रविवार को बांद्रा मजिस्ट्रेट कोर्ट ने हनुमान चालीसा के मुद्दे पर सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को 16 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। उसके बाद सोमवार को मुंबई हाईकोर्ट ने झटका देते हुए नवनीत राणा की ओर दो एफआईआर खारिज करने को लेकर दायर याचिका रद्द कर दी थी। हाईकोर्ट ने मुंबई पुलिस ने दूसरे एफआईआर मामले में इतना जरूर कहा कि एफआईआर पर कार्रवाई से 72 घंटे पहले नोटिस देना होगा। अब मंगलवार को सेशंस कोर्ट ने नवनीत राणा की जमानत याचिका खारिज कर दी है। हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सांसद नवनीत राणा ने सुप्रीम कोर्ट में अपील करने का फैसला लिया है।

सांसद नवनीत राणा पर है देशद्रोह का ओराप

Hanuman Chalisa Controversy : बता दें कि शुक्रवार को सांसद नवनीत राणा के पति व विधायक रवि राणा ने ऐलान किया था कि वो मातोश्री के बाहर हनुमान जयंती का पाठ करेंगे। शनिवार को इस मुद्दे पर शिवसैनिक सड़क पर उतर आये। शिवसैनिकों के सड़क पर उतरने की वजह तनाव का माहौल बना रहा। हालात को देखते हुए मुंबई पुलिस ने नवनीत और रवि राणा को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही देशद्रोह सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

नवनीत के साथ कोई बदसलूकी नहीं - दिलीप वलसे पाटिल

महाराष्ट्र सरकार में गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के साथ कोई बदसलूकी नहीं हुई। उन्होंने जितने भी आरोप लगाए हैं, वो सब गलत हैं।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध