Top
हरियाणा

कांग्रेस, आप, सीटू, 360 गांवों ने किसानों का किया समर्थन, गुरुग्राम में किया प्रदर्शन

Janjwar Desk
8 Dec 2020 1:49 PM GMT
कांग्रेस, आप, सीटू, 360 गांवों ने किसानों का किया समर्थन, गुरुग्राम में किया प्रदर्शन
x
राज्यसभा सांसद के के राजेश, सीटू, अखिल भारतीय किसान सभा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं सहित सैकड़ों लोगों ने मंगलवार को बिलासपुर चौक पर किसानों के समर्थन में धरना दिया लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया....

गुरुग्राम। कांग्रेस पार्टी, आप, सीटू, अखिल भारतीय किसान सभा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने भारत बंद के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर झारसा चौक और बिलासपुर के पास प्रदर्शन के लिए झारसा खाप के 360 गांवों से हाथ मिलाया। ये लोग नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

हालांकि, राज्यसभा सांसद के के राजेश, सीटू, अखिल भारतीय किसान सभा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं सहित सैकड़ों लोगों ने मंगलवार को बिलासपुर चौक पर किसानों के समर्थन में धरना दिया लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

पिछले हफ्ते, झारसा गांव में 360 गांवों की एक महापंचायत आयोजित की गई थी, जिसमें सभी खापों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया और किसानों के प्रदर्शन को अपना समर्थन देने का आश्वासन दिया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर केंद्र सरकार किसानों की मांगों को नहीं मानती है, तो दिल्ली-गुरुग्राम के बीच पूरे स्ट्रेच को सील कर दिया जाएगा।

360 गांवों के खाप के अध्यक्ष चौधरी महेंद्र सिंह ठकरान ने कहा, "हमने किसानों के आंदोलन को एकजुटता के साथ समर्थन देने का फैसला किया है और राज्य सरकार को चेतावनी दी है और कहा है कि केंद्र सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है। यदि आवश्यक हुआ तो वे शहर भर में मार्च करेंगे और बाजारों को बंद करेंगे।"

राजनीतिक दलों के नेताओं ने कहा कि सरकार को कृषि कानूनों पर तेजी से काम करना चाहिए अन्यथा राष्ट्रीय राजधानी को सभी आपूर्ति रोक दी जाएगी।

Next Story

विविध

Share it