Top
हरियाणा

गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अमेरिकी नागरिकों को देते थे धोखा

Janjwar Desk
11 Dec 2020 12:49 PM GMT
गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अमेरिकी नागरिकों को देते थे धोखा
x
पुलिस ने इस मामले में दो सगे भाइयों को गिरफ्तार कर मौके से दो लैपटॉप और दो हार्ड डिस्क व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जब्त किए हैं....

गुरुग्राम। मुख्यमंत्री फ्लाइंग स्क्वायड ने गुरुग्राम के सेक्टर 61 में चल रहे एक अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गुरुवार को कहा, कॉल सेंटर कंप्यूटर सुरक्षा के बहाने अमेरिकी नागरिकों को धोखा देता था और ई-चेक, डेबिट और क्रेडिट कार्ड के जरिए सर्विस चार्ज के रूप में 100 से 500 डॉलर वसूल करता था।

पुलिस ने इस मामले में दो सगे भाइयों को गिरफ्तार कर मौके से दो लैपटॉप और दो हार्ड डिस्क व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जब्त किए हैं। पकड़े गए आरोपियों की पहचान बी-टेक ग्रेजुएट रंजन (25) और अक्षय कुमार (28) के रूप में हुई है। दोनों नई दिल्ली के छतरपुर एन्क्लेव के रहने वाले हैं।

यह फर्जी कॉल सेंटर 'मेडन टेकट्रस्ट वल्र्डवाइड आईटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड' नाम से चला गया।

पुलिस के अनुसार, नोक-झोंक के बाद बुधवार शाम को एसीपी इंद्रजीत के नेतृत्व में सीएम फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने कॉल सेंटर पर छापा मारा। यह कॉल सेंटर सेक्टर 61 में एम्मार ग्रीन की 5वीं मंजिल पर स्थित था।

वहां उन्होंने 6 लड़कों और 2 लड़कियों को देखा जो एक अंग्रेजी भाषा (अमेरिकी लहजे) में अमेरिकी नागरिक के साथ बात कर रहे थे।

Next Story

विविध

Share it