Top
हरियाणा

नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे योगेंद्र यादव समेत 40 किसान गिरफ्तार

Janjwar Desk
7 Oct 2020 8:50 AM GMT
नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे योगेंद्र यादव समेत 40 किसान गिरफ्तार
x
योगेंद्र यादव ने कहा कि गिरफ्तारी से किसान डरने वाला नहीं है, किसान सड़कों पर आ गया है और अब नहीं डरेगा, किसानों पर दमन कर पुलिस ने फिर पिपली की याद दिला दी है, उन्होंने कहा कि यह आंदोलन कानून वापस लेने तक जारी रहेंगे.....

सिरसा। हरियाणा के सिरसा में नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे करीब 40 किसानों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बरनाला में सड़क पर धरना दे रहे किसानों को वहां से हटा दिया है। स्वराज इंडिया पार्टी के प्रमुख योगेंद्र यादव समेत अन्य किसान नेताओं को भी गिरफ्तार किया गया है।

योगेंद्र यादव ने कहा, 'गिरफ्तारी से किसान डरने वाला नहीं है। किसान सड़कों पर आ गया है और अब नहीं डरेगा। किसानों पर दमन कर पुलिस ने फिर पिपली की याद दिला दी है। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन कानून वापस लेने तक जारी रहेंगे। '

योगेंद्र यादव ने कहा 'गिरफ्तारी से किसान डरने वाला नहीं है। किसान सड़कों पर आ गया है और अब नहीं डरेगा। किसानों पर दमन कर पुलिस ने फिर पिपली की याद दिला दी है। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन कानून वापस लेने तक जारी रहेंगे।'

किसान नेता प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा ने कहा कि भाजपा ने किसानों के आंदोलन को दबाने का प्रयास भी किया है। बीते दिवस भाजपा ने आंदोलन को दबाने के लिए अपने गुंडे भेजे, पत्थरबाजी करवाई। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन नहीं थमेगा, यह चलता रहेगा।

खबरों के मुताबिक मंगलवार 6 अक्टूबर की शाम को किसानों ने भूमणशाह चौक पर पड़ाव डालने का ऐलान किया था। किसानों ने वहीं लंगर लिया और रात को वहीं पर सोए। योगेंद्र यादव, प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा सहित अनेक किसान नेता धरनास्थल पर रहे। इस दौरान किसान नेताओं ने ऐलान किया कि जब तक उपमुख्यमंत्री व बिजलीमंत्री त्यागपत्र देकर उनके साथ नहीं आ जाते, उनका धरना जारी रहेगा।

इसके बाद पुलिस ने बुधवार सुबह आंदोलनकारी किसानों को हटाकर बरनाला रोड पर यातायात सुचारू करवा दी। डीएसपी कुलदीप सिंह, एसडीएम डा. जयवीर यादव की अगुवाई में पुलिस ने भूमणशाह चौक पर धरना दे रहे किसानों को उठा दिया और उन्हें बसों में भरकर पुलिस लाइन पहुंचा दिया। पुलिस जवानों ने धरनास्थल पर बिछाई गई दरियां, मैट इत्यादि को कब्जे में ले लिया और धरनास्थल से वाहनों की आवाजाही शुरू करवा दी।

पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने कहा कि किसी को कानून अपने हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मंगलवार को प्रदर्शन में उपद्रव करने वालों के खिलाफ भी एफआइआर दर्ज कर ली गई है।

Next Story

विविध

Share it