Top
हरियाणा

हरियाणा में जहरीली शराब पीने से हो चुकी 40 से ज्यादा की मौत, जानें अबतक क्या-क्या हुआ

Janjwar Desk
9 Nov 2020 5:32 AM GMT
हरियाणा में जहरीली शराब पीने से हो चुकी 40 से ज्यादा की मौत, जानें अबतक क्या-क्या हुआ
x

Photo:social media

जहरीली शराब के कारण पिछले चार दिनों में मृतकों की संख्या 40 तक पहुंच गई है और कई लोग अभी भी बीमार बताए जाते हैं, जिनका इलाज कराया जा रहा है....

जनज्वार। हरियाणा के सोनीपत और पानीपत में कथित तौर पर जहरीली शराब के कारण पिछले चार दिनों में मृतकों की संख्या 40 तक पहुंच गई है और कई लोग अभी भी बीमार बताए जाते हैं, जिनका इलाज कराया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जहरीली शराब पीने से सिर्फ पिछले दो दिनों में ही कम से कम 11 और लोगों की मौत हो गई है और अबतक 40 से ज्यादा की मौत हो चुकी है। घटना की जांच के लिए सरकार ने एसआईटी का गठन किया है और मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने मीडिया को बताया है कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक( मादक पदार्थ) श्रीकांत जाधव के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया है, जो जहरीली शराब से मौत मामले की जांच करेगी। उन्होंने बताया है कि एसआईटी की टीम को 15 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। उधर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की घोषणा की है।

इस बीच सोनीपत के गूमड़ गांव, जहां 9 लोगों के मरने की खबर है, वहां शनिवार को लोगों ने मृतकों के शव रखकर सड़क जाम कर दिया था। पुलिस ने इनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है। हालांकि बाद में मुआवजे और दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर लगभग 19 घण्टे बाद जाम खुलवाया गया।

पुलिस की ओर से मीडिया को जानकारी दी गई है कि एक गांव में अवैध शराब निर्माण फैक्ट्री का भंडाफोड़ होने के बाद इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। सोनीपत के चार इलाकों में बुधवार तक ही 20 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद पुलिस ने जहरीली शराब बनाने और बेचने के धंधे में शामिल लोगों पर कार्रवाई शुरू की थी।

पुलिस के अनुसार मृतकों के परिवार के सदस्यों ने बताया है कि शराब सेवन के बाद पीड़ितों की तबियत बिगड़ने लगी थी और उन सभी को उल्टियां होने लगी थीं।

उधर सोनीपत पुलिस ने खरखौदा में एक घर में छापा मारा है। यहां से अवैध शराब निर्माण का भंडाफोड़ किए जाने का दावा किया गया है। पुलिस ने वहां से 22 फर्जी होलोग्राम और अवैध शराब की 400 बोतलें जब्त की हैं। इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

Next Story

विविध

Share it