Top
राष्ट्रीय

गुजरात के वड़ोदरा में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कर्मचारी सुरक्षित

Janjwar Desk
20 Jun 2020 3:16 PM GMT
गुजरात के वड़ोदरा में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कर्मचारी सुरक्षित
x
जिस समय आग लगी, उस समय कारखाने में लगभग 40-50 कर्मचारी काम कर रहे थे, सभी को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। शुरू में आग पर काबू पाने के लिए चार से पाच दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची।

जनज्वार ब्यूरो। वड़ोदरा के वाघोडिया में शनिवार सुबह गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआडीसी) की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। अग्निशामक दल मौके पर पहुंच कर आग बुझा रहे हैं। जे एग्रो इंडस्ट्री के एक शेड में सुबह चार बजे के आसपास आग लग गई, जहां भारी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ का भंडार था।

जिस समय आग लगी, उस समय कारखाने में लगभग 40-50 कर्मचारी काम कर रहे थे, सभी को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। शुरू में आग पर काबू पाने के लिए चार से पाच दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन तेज हवा के कारण आग की लपटें और तेज हो गई थीं, जिससे कारखाने में कोहराम मच गया।

आसपास की कंपनियों से लाए गए कुछ निजी दमकल वाहनों सहित लगभग 22 से 25 दमकल आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। इस हादसे में अभी तक किसी भी हताहत की सूचना नहीं मिली है। कारखाना आग में जलकर खाक हो चुका है।

खबरों के मुताबिक जयश्री एग्रो इंडस्ट्रीज में काफी मात्रा में ज्वलनशील रसायन रखा होने के बाद भी कंपनी में फायर सेफ्टी की सुविधा नहीं थी। आग बुझाने के लिए एक लाख लीटर पानी और 5 हजार लीटर फर्म का इस्तेमाल किया गया।

इस संबंध में फायर स्टेशन के सब फायर ऑफिसर हर्षवर्धन पवार ने कहा कि हमारी टीमों ने सुबह 5 बजे आग बुझाने की कोशिश की। जयश्री एग्रो कंपनी द्वारा कृषि उत्पादों का उत्पादन किया जाता है। इसमें उच्च स्तर का ज्वलनशील सॉल्वेट्स था। इसका उपयोग कच्चे माल के लिए भी किया जाता था। जिसने राक्षसी रूप धारण किया।

Next Story
Share it