Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Himachal News: हिमाचल कांग्रेस के विधायक विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप, गैर जमानती वारंट जारी

Janjwar Desk
14 Dec 2022 6:23 AM GMT
Himachal News: हिमाचल कांग्रेस के विधायक विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप, गैर जमानती वारंट जारी
x
Himachal News: हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे और कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया गया है. मामला पत्नी से मारपीट और घरेलू हिंसा से जुड़ा है.

Himachal News: हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे और कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया गया है. मामला पत्नी से मारपीट और घरेलू हिंसा से जुड़ा है. राजस्थान के उदयपुर में स्थानीय कोर्ट में मामला विचाराधीन है और 14 दिसंबर यानी बुधवार को मामले में सुनवाई होगी. फिलहाल, हिमाचल कैबिनेट की रेस की चल रहे विक्रमादित्य सिंह के लिए यह बड़ा झटका है.

जानकारी के अनुसार, शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह की पत्नी सुदर्शना चंडावत ने पति और परिजनों पर उदयपुर (राजस्थान) कोर्ट में घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई थी. 17 अक्तूबर 2022 को यह शिकायत दी गई थी. 17 नवंबर 2022 को पहली सुनवाई में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी उदयपुर की अदालत ने विक्रमादित्य सिंह, सास प्रतिभा सिंह, ननद अपराजिता, ननदोई अंगद सिंह और चंडीगढ़ की एक युवती को गैर जमानती वारंट जारी किए हैं. सभी प्रतिवादियों को उदयपुर कोर्ट में बुधवार (14 दिंसबर को ) को पेश होने के आदेश दिए गए हैं।

विक्रमादित्य सिंह की पत्नी सुदर्शना ने घरेलू हिंसा में महिला संरक्षण अधिनियम की धारा 20 के तहत कोर्ट में शिकायत दी है. आरोप है कि शादी के कुछ समय के बाद शिकायतकर्ता से घरेलू हिंसा की गई. शिकायतकर्ता ने अदालत से गुहार लगाई है कि ससुराल वालों को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक हिंसा ना हो, इसलिए उसे अलग से रहने के लिए मकान की व्यवस्था करने के आदेश दिए जाएं. विक्रमादित्य सिंह की शादी मार्च 2019 में मेवाड़ राजवंश की राजकुमारी सुदर्शन चुंडावत से हुई थी. दोनों में कुछ समय बाद अनबन हो गई और दोनों लंबे समय से अलग-अलग रह रहे हैं.

विक्रमादित्य सिंह ने मामले में टिप्पणी से इंकार किया है. उन्होंने कहा कि पूरा मामला पारिवारिक है. फिलहाल, विक्रमादित्य सिंह अपनी माता प्रतिभा सिंह के साथ दिल्ली गए हैं. गौरतलब है कि विक्रमादित्य सिंह हिमाचल के 6 बार के सीएम रहे वीरभद्र सिंह के बेटे हैं और दूसरी बार शिमला ग्रामीण से विधायक चुनकर आए हैं.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध