Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

इंडिया-चाइना बार्डर क्लैश मोदी के लिए 2024 लोकसभा चुनाव में कितना अहम है? Godi Media से नहीं 'शाह' के Tweet से समझिए

Janjwar Desk
13 Dec 2022 3:49 PM GMT
इंडिया-चाइना बार्डर क्लैश मोदी के लिए 2024 लोकसभा चुनाव में कितना अहम है? Godi Media से नहीं शाह के Tweet से समझिए
x

इंडिया-चाइना बार्डर क्लैश मोदी के लिए 2024 लोकसभा चुनाव में कितना अहम है? Godi Media से नहीं 'शाह' के Tweet से समझिए

India china Clash: 25 अप्रैल 2014 को अमित शाह द्वारा किये गये इस ट्वीट के बाद 7 अप्रैल से 12 12 मई 2014 तक 9 चरणों में भारत की सोलहवीं लोकसभा का चुनाव हुआ था। इसकी मतगणना 16 मई को हुई जिसमें मोदी को बहुमत मिला था। 2014 के बाद अब 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं...

India China Clash: अरूणाचल प्रदेश के तवांग में आज भारतीय सेना की चीनी फौज के साथ कुछ खटपट हुई। बार्डर पर दोनों पार्टियों के सैनिको की धक्कामुक्की में टीवी अखबार इस खबर से पटे पड़े हैं। डिबेट्स हो रही हैं। इस दौरान राज्यसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने वक्तव्य दिया। विपक्ष ने बहस करनी चाही तो मना कर दिया गया, यह कहकर कि ये एक संवेदनशील मुद्दा है..सरकार प्रयास कर रही है।

टीवी चैनलों के एंकर अपने सामने किसी को बोलने नहीं दे रहे हैं। वे सरकार के खिलाफ एक भी शब्द सुनने को तैयार नहीं हैं। कुछ तो यहां तक कह रहे कि चीन का यार गांधी परिवार अब गोदी मीडिया की इस बात में कितनी सच्चाई है, वे तो वही जानों क्योंकि बीते 9 साल से सत्ता में नरेंद्र मोदी सरकार है। सवाल तो उनसे करना चाहिए, लेकिन जिसे सवाल करना चाहिए वो लोग प्रवक्ताओं से भी ज्यादा जिम्मेदारी निभा रहे। सरकार के प्रति।

इस बीच अमित शाह का पुराना ट्वीट हमें मिला। हालांकि ट्वीट का स्क्रीनशॉट है। यह ट्वीट अमित शाह ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में खुद की बात छपने को लेकर किया है। 25 अप्रैल 2014 के इस ट्वीट में अखबार ने शाह के बिहाफ पर अपनी हैडिंग में लिखा है कि, 'अगर मोदी पीएम बनें तो पाक घुसपैठिए सीमा पार करने की हिम्मत नहीं करेंगे।' यह अमित शाह ने खुद ट्वीट किया है।


25 अप्रैल 2014 को अमित शाह द्वारा किये गये इस ट्वीट के बाद 7 अप्रैल से 12 12 मई 2014 तक 9 चरणों में भारत की सोलहवीं लोकसभा का चुनाव हुआ था। इसकी मतगणना 16 मई को हुई जिसमें मोदी को बहुमत मिला था। 2014 के बाद अब 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं। तब पाकिस्तान था अब चीन है। अमित शाह ने भी आज संसद के बाहर चीन को लेकर बयान दिया है।

शाह ने अपने दिये बयान में आज कहा कि हम किसी को अपनी एक इंच भी जमीन पर कब्जा नहीं करने देंगे। जबकि राजनाथ सिंह ने संसद में जो बयान दिया उस मुताबिक भारत के कुछ सैनिक घायल हुए हैं। रक्षामंत्री ने कहा कि, हमारा सभी सैनिक सुरक्षित हैं। हालांकि किसी को गंभीर चोट नहीं आई है। याद कीजिए जब एक जिले में सामूहिक मौतें होती हैं तो जिले का प्रशासनिक अमला उसे कम करने में जुट जाता है। फिर ये तो देश का बहुत बड़ा मसला है।

देश का मसला है। देश के 138 करोड़ लोगों का मसला है। तब जब सरकार पाकिस्तान की हो या फिर भारत की अपनी आवाम को संख्या और सच्चाई कम ही बताई जाती है। जिससे की जनता में अफवाह और गुस्सा ना भड़के। ऐसे में हो सकता है कि पिछली बार पाकिस्तान की तरह इस चीन का प्रयोग किया जा सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हैट्रिक मारने वाला पीएम बनाने के लिए। यह तब और भी आसान है जब देश का मीडिया या तो जांच के नाम पर झूठ बोल रहा है या फिर बिकने के बाद सच बताना नहीं चाहता।

Next Story

विविध