राष्ट्रीय

UP में लगातार हो रहा मानवता का बलात्कार, बलरामपुर राप्ती नदी में फेंका गया कोरोना संक्रमित शव, वीडियो वायरल

Janjwar Desk
31 May 2021 3:44 AM GMT
UP में लगातार हो रहा मानवता का बलात्कार, बलरामपुर राप्ती नदी में फेंका गया कोरोना संक्रमित शव, वीडियो वायरल
x

शनिवार 29 मई को मृतक का भतीजा शव को अंत्येष्टि के लिए ले गया था. लेकिन रास्ते में नदीं में ही फेंक दिया शव.

वीडियो वायरल होने पर अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कराई तो पता चला कि एल-टू अस्पताल में भर्ती वृद्ध की शुक्रवार 28 मई की देर शाम मौत हो गई थी। शनिवार 29 मई को उसका भतीजा शव को अंत्येष्टि के लिए ले गया था...

जनज्वार, लखनऊ। यूपी के बलरामपुर में मानवता को भी झकझोर देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। यहां, कोरोना संक्रमित वृद्ध का शव उसके भतीजे ने कुछ लोगों की मदद से शनिवार की दोपहर राप्ती नदी में फेंक दिया।

नदी में शव फेंकने का वीडियो वायरल होने पर अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कराई तो पता चला कि एल-टू अस्पताल में भर्ती वृद्ध की शुक्रवार 28 मई की देर शाम मौत हो गई थी। शनिवार 29 मई को उसका भतीजा शव को अंत्येष्टि के लिए ले गया था।

सीएमओ की तहरीर पर मृतक के भतीजे व एक अन्य के विरुद्ध महामारी अधिनियम व अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ है। दोनों की देर शाम गिरफ्तारी भी हो गई है। मामला यह था कि शनिवार दोपहर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें दो लोग राप्ती नदी में शव फेंकते दिखे। इनमें से एक व्यक्ति ने पीपीई किट भी पहन रखी थी।

यह वीडियो वायरल होने पर सीएमओ डॉ. विजय बहादुर सिंह ने मामले की पड़ताल शुरू कराई तो पता चला कि शुक्रवार शाम एल-टू में भर्ती मनकौरा काशीराम गांव निवासी 68 वर्षीय कोरोना संक्रमित प्रेमनाथ मिश्रा की मौत हुई थी। परिजन को सूचना देने की कोशिश की गई लेकिन फोन बंद था।

जिसके बाद शनिवार दोपहर सूचना पाकर मनकौरा काशीराम निवासी संजय शुक्ला शव को ले गए। संजय ने बताया कि प्रेमनाथ उसके फूफा थे। एल-टू के नोडल डॉ. एपी मिश्रा के मुताबिक संजय ने बौद्ध परिपथ स्थित राप्ती नदी घाट तक शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस मांगी थी।

Next Story

विविध

Share it