Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Hyderabad Gangrape Case : मर्सिडीज में नाबालिग से गैंगरेप मामले में बड़ी कार्रवाई, 3 VIPs के बेटे भी वारदात में शामिल

Janjwar Desk
4 Jun 2022 10:32 AM GMT
Hyderabad Gangrape Case : मर्सिडीज में नाबालिग से गैंगरेप मामले में बड़ी कार्रवाई, 3 VIPs के बेटे भी वारदात में शामिल
x

Hyderabad Gangrape Case : मर्सिडीज में नाबालिग से गैंगरेप मामले में बड़ी कार्रवाई, 3 VIPs के बेटे भी वारदात में शामिल

Hyderabad Gangrape Case : हैदराबाद गैंगरेप केस में हैदराबाद पुलिस ने अब तक 5 आरोपियों की पहचान की है, जिसमें 3 गिरफ्तार हो चुके हैं, पुलिस का कहना है कि रेप में शामिल 3 आरोपी नाबालिग हैं, जिससे पूछताछ की तैयारी की जा रही है...

Hyderabad Gangrape Case : हैदराबाद गैंगरेप केस (Hyderabad Gangrape Case) में हैदराबाद पुलिस ने अब तक 5 आरोपियों की पहचान की है, जिसमें 3 गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस का कहना है कि रेप में शामिल 3 आरोपी नाबालिग हैं, जिससे पूछताछ की तैयारी की जा रही है। वहीं इस केस में तीन आरोपियों का बैकग्राउंड सियासी रसूख वाला बताया जा रहा है। पुलिस के हाथ एक CCTV फुटेज भी लगा है।

28 मई को हुई थी घटना

बता दें कि घटना (Hyderabad Gangrape Case) 28 मई की है। लड़की के पिता ने बुधवार 1 जून को आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। IPC की धारा 354 और पॉक्सो एक्ट के तहत हैदराबाद के जुबली हिल्स पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था।

CCTV से 5 आरोपियों की पहचान

इस घटना (Hyderabad Gangrape Case) की जांच कर रहे हैदराबाद वेस्ट जोन DCP जोएल डेविस ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने बताया कि 'विक्टिम आरोपियों के बारे में ज्यादा नहीं जानती। उसने सिर्फ एक नाम बताया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम बनाई गई है। CCTV फुटेज हासिल कर लिए गए हैं। इनसे हमने 5 आरोपियों की पहचान की है।'

VIP का बेटा घटना में शामिल

जोएल डेविस ने आगे बताया कि 'अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। होम मिनिस्टर के बेटे के शामिल होने के आरोप बेबुनियाद हैं। एक वीआईपी (VIP) का बेटा है, जिसे नाबालिग होने के कारण रात में हिरासत में नहीं लिया गया। विधायक के बेटे का नाम भी सामने आया था। विक्टिम के बयान और CDR एनालिसिस से साफ हुआ है कि वह पांच आरोपियों में शामिल नहीं है।'

CCTV फुटेज आए सामने

बता दें कि संदिग्धों का पब के बाहर निकलते समय का CCTV फुटेज सामने आया है। पीड़िता लड़कों के साथ जाते हुए देखी जा सकती है। ये उजाले में पब के बाहर खड़े होकर बातें करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि लड़की एक दोस्त को गले लगाती है, उसे विदा करती है और बाकी लड़कों के साथ लाल मर्सिडीज में चली जाती है।

पब में हुई थी हाई प्रोफाइल पार्टी

एफआईआर (FIR) में पीड़िता के पिता ने कहा है कि 28 मई को मेरी 17 साल की बेटी पार्टी में गई थी। यह पार्टी उसके दोस्त सूरज और हादी ने एम्नेशिया एंड इन्सोम्निया पब में रखी थी। शाम 5:30 बजे वह घर के लिए निकली। पब में मिले आरोपियों ने उससे कहा कि वो उसे घर छोड़ देंगे इसलिए वह उनकी कार में बैठ गई, जिसमें पहले से ही 3-4 लड़के बैठे थे।

घटना के बाद से सदमे में पीड़िता

पिता ने बताया कि उनकी बेटी के शरीर पर चोट के निशान भी हैं। इस घटना के बाद से ही पीड़िता सदमे में है। वह पूरी तरह इस घटना का खुलासा नहीं कर पा रही है। पीड़िता के पिता ने कहा कि इस मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाए।

आरोपियों ने की पीड़िता से मारपीट

वहीं इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी का कहना है कि 'जब कार अंधेरे में सुनसान जगह रुकी तो लड़कों ने लड़की से मारपीट शुरू कर दी। साथ ही पुलिस का कहना है कि इस घटना को अंजाम देने से पहले सभी आरोपी एक पेस्ट्री के दूकान पर गए थे। आस पास लगे CCTV फुटेज से आरोपियों की पहचान की गई है।

TRS नेता का नाबालिग बेटा भी रेप में शामिल

इस घटना में TRS नेता का नाबालिग बेटा भी शामिल है। पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया है। राज्य के सीएम केसीआर के बेटे ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद में नाबालिग से रेप की खबर से आक्रोशित करने वाली है। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होना चाहिए। भले ही पार्टी में उनकी स्थिति कुछ भी हो।

जनसेना पार्टी ने किया विरोध प्रदर्शन

वहीं इस मामले में जनसेना पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हैदराबाद दुष्कर्म मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है। पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की है। जुबली हिल्स पीएस में प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है और गोशामहल पुलिस मुख्यालय भेज दिया है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध