राष्ट्रीय

'शराबबंदी में सत्ताधारियों ने 20,000 करोड़ का अवैध कारोबार खड़ा किया', लालू बोले-पुलिस अत्याचारी और सरकार निकम्मी

Janjwar Desk
16 July 2021 8:46 AM GMT
शराबबंदी में सत्ताधारियों ने 20,000 करोड़ का अवैध कारोबार खड़ा किया, लालू बोले-पुलिस अत्याचारी और सरकार निकम्मी
x

(लालू ने शराबबंदी में सत्ताधारियों द्वारा 20 हजार करोड़ का अवैध कारोबार खड़ा कर लेने की भी बात कही है।)

नीतीश कुमार के पूर्ण शराबबंदी वाले राज में एक औऱ जहरीली शराब का कांड हो जाने की खबर सामने आ रही है। राज्य के बेतिया के लौरिया में जहरीली शराब पीने से अब तक 8 लोगों की मौत होने की खबर आ रही है....

जनज्वार। बिहार के बेतिया के लौरिया में जहरीली शराब पीने से अबतक 8 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। इस खबर के सामने आने के बाद से बिहार के सियासी गलियारे में खलबली मची हुई है। इस मामले पर अब राजद सुप्रीमो लालू यादव ने नीतीश कुमार, उनकी शराबबंदी नीति और प्रशासनिक अधिकारियों पर तंज कसा है। इसके अलावा लालू ने शराबबंदी में सत्ताधारियों द्वारा 20 हजार करोड़ का अवैध कारोबार खड़ा कर लेने की भी बात कही है। लालू प्रसाद ने ट्वीट किया है।

ट्वीट में उन्होंने लिखा है, "बिहार में सुशासनी शराबबंदी से प्रतिवर्ष हज़ारों लोग ज़हरीली शराब से मर जाते हैं। शराबबंदी के कारण सत्ताधारी लोग बिहार में 20000 करोड़ की समानांतर अवैध इकॉनमी चला रहे हैं। शराबबंदी के नाम पर लाखों दलित और गरीब जेलों में बंद है। पुलिस अत्याचारी बन चुकी है।"

बता दें कि नीतीश कुमार के पूर्ण शराबबंदी वाले राज में एक औऱ जहरीली शराब का कांड हो जाने की खबर सामने आ रही है। राज्य के बेतिया के लौरिया में जहरीली शराब पीने से अब तक 8 लोगों की मौत होने की खबर आ रही है। जहरीली शराब पीने वाले दर्जनों औऱ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।


हालांकि सरकार इसकी पुष्टि नहीं कर रही है कि जहरीली शराब से मौत हुई है लेकिन मृतकों के परिजन बता रहे हैं कि शराब पीने के बाद ही तबीयत बिगडी औऱ जान गयी। प्रशासन फिलहाल मामले की जांच पड़ताल करने की बात कह रहा है।

मामला बेतिया यानि पश्चिम चंपारण जिले के देवराज पंचायत के देउरवा गांव का है। गांव के लोग कह रहे हैं कि पिछले दो दिनों (14 जुलाई से 16 जुलाई) में इस गांव के आठ लोगों की मौत हो गयी है। जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से बीमार हैं। सरकारी और निजी अस्पतालों में बीमारों का इलाज चल रहा है।

कई लोगों की आंखों की रोशनी चले जाने की बात भी कही जा रही है। मृतकों औऱ बीमार लोगों के परिजन बता रहे हैं कि सब ने शराब पी थी जिसके बाद ये सब हुआ। दो दिनों में आठ लोगों की मौत औऱ कई और की हालत गंभीर होने से गांव में कोहराम मचा हुआ है।

Next Story

विविध

Share it