राष्ट्रीय

'न्यूजक्लिक' और 'न्यूजलॉन्ड्री' के कार्यालयों पर आयकर विभाग की छापेमारी, बताया 'सर्वे ऑपरेशन'

Janjwar Desk
10 Sep 2021 2:16 PM GMT
न्यूजक्लिक और न्यूजलॉन्ड्री के कार्यालयों पर आयकर विभाग की छापेमारी, बताया सर्वे ऑपरेशन
x

(आयकर विभाग के अधिकारियों ने कहा कि टैक्स अधिकारी दोनों पोर्टल के बिजनेस परिसर को कवर कर रहे हैं।)

आयकर विभाग के अधिकारियों ने कहा कि टैक्स अधिकारी दोनों पोर्टल के बिजनेस परिसर को कवर कर रहे हैं। वहीं, न्यूजक्लिक के सूत्रों के मुताबिक ऑफिस में मौजूद सभी कर्मचारियों के फोन बंद कर दिए गए....

जनज्वार। समाचार पोर्टल न्यूजक्लिक (NewsClick) और न्यूजलॉन्ड्री (Newslaundry) के कार्यालयों पर आयकर विभाग (Income Tax Department) ने छापेमारी (Raid) की है। खबरों के मुताबिक पोर्टल के दक्षिण दिल्ली स्थित दफ्तरों पर छापेमारी हुई है। हालांकि आयकर विभाग ने इसे 'सर्वे ऑपरेशन' बताया है।

समाचार एजेंस पीटीआई के मुताबिक, आयकर विभाग ने इसे 'सर्वे ऑपरेशन' (Survey Operation) बताते हुए कहा कि टैक्स पेमेंट्स की डिटेल्स और संगठन द्वारा किए गए प्रेषण को वेरिफाई करने के लिए ये किया जा रहा है।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने कहा कि टैक्स अधिकारी दोनों पोर्टल के बिजनेस परिसर को कवर कर रहे हैं। वहीं, 'न्यूजक्लिक' के सूत्रों के मुताबिक ऑफिस में मौजूद सभी कर्मचारियों के फोन बंद कर दिए गए थे और घर से काम करने वाले लोग ऑफिस में अपने सहयोगियों से संपर्क नहीं कर पा रहे थे। इस कारण इस बारे में तुरंत सफाई नहीं मिल पाई है कि छापेमारी क्यों की जा रही है।

न्यूजलॉन्ड्री के एक कर्मचारी के मुताबिक, आयकर विभाग के करीब छह-सात लोग दोपहर करीब बारह बजे ऑफिस पहुंचे। अभी तक न्यूजलॉन्ड्री के केवल एक ऑफिस में छापेमारी की गई है।' कर्मचारी ने एक समाचार वेबसाइट को बताया कि कंपनी के फाइनेंशियल रिकॉर्ड्स की जांच की जा रही है।

बता दें कि इसी साल इससे पहले न्यूजक्लिक और उसके एडिटर्स के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने छापेमारी की थी। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से कहा गया था कि ये छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) से संबंधित एक मामले में थी।

इसके बाद जब पोर्टल और उसके एडिटर्स ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, तब जाके उन्हें मामले में अंतरिम रात मिली थी जो अभी भी जारी है।

Next Story

विविध

Share it