Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

IND vs SA Cricket Series : कोरोना के ओमीक्रान वैरिएंट ने BCCI की बढ़ाई टेंशन, भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर मंडराया खतरा

Janjwar Desk
2 Dec 2021 8:40 AM GMT
IND vs SA Cricket Series : कोरोना के ओमीक्रान वैरिएंट ने BCCI की बढ़ाई टेंशन, भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर मंडराया खतरा
x
IND vs SA Cricket Series : कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रान की वजह से भारत का दक्षिण अफ्रीका खतरे में पड़ गया है। सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होनी है।

IND vs SA Cricket Series : कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रान का साया क्रिकेट पर भी होने की संभावना है। कोरोना के ओमीक्रान वैरिएंट ( Omicron Variant ) के खतरे के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर ये अहम जानकारी दी है। न्यूज एंजेन्सी एएनआई से BCCI के एक अधिकारी ने बताया है कि ओमीक्रान वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका के दौरे को टाला जा सकता है। बीसीसीआई के अधिकारी के मुताबिक भारत का यह दौरा एक हफ्ते के लिए टाला जा सकता है।

बीसीसीआई को अभी सरकार की हरी झंडी का इंतजार कर रहा है। इसके बाद ही फैसला होगा कि भारतीय टीम साउथ अफ्रीका जाएगी या नहीं। साथ ही इस दौरे को रिशेड्यूल भी किया जा सकता है। BCCI के अधिकारी न्यूज एंजेन्सी एएनआई को बताया कि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

सावधानी बरतना ही बेहतर

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी कहा था कि बोर्ड को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम को भेजने से पहले सरकार की हरि झंडी का इंतजार करना चाहिए। वहां कोरोना का नए खतरे को देखते हुए सभी को सावधानी बरतनी है।

तीनों प्रारूप में खेले जाएंगे मैच

क्षिण अफ्रीका ( South Africa) में भारत को तीन टेस्ट मैच, तीन वनडे मैच और चार टी-20 इंटरनेशनल खेलने हैं। दक्षिण अफ्रीका और भारत का पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से खेला जाएगा। जबकि तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी 2022 को समाप्त होगा। वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो दोनों देश 11, 14 और 16 जनवरी को एक दूसरे से भिड़ेंगे। टी-20 मुकाबला 19, 21, 23 और 26 जनवरी को खेला जाएगा।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट : 17 दिसंबर से 21 दिसंबर तक खेला जाएगा। यह मुकाबला जोहानेसबर्ग के द वंडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा। दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा। यह मैच सेन्चुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर 30 मिनअ पर शुरू होगा। वहीं तीसरा टेस्ट तीन जनवरी से सात जनवरी तक खेला जाएगा। यह मैच कैपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा।मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर 30 बजे से शुरू होगा।

Next Story

विविध