Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

India Vs Pak T-20 World Cup : पाक की जीत पर कथित जश्न मनाने वाले छात्रों के खिलाफ UAPA और IPC की धाराओं में केस दर्ज

Janjwar Desk
26 Oct 2021 8:34 AM GMT
India Vs Pak T-20 World Cup :  पाक की जीत पर कथित जश्न मनाने वाले छात्रों के खिलाफ UAPA और IPC की धाराओं में केस दर्ज
x

(सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट)

India Vs Pak T-20 : 24 अक्टूबर को दोनों देशों के बीच हुए टी-20 मुकाबले में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

India Vs Pak T-20 : जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu And Kashmir Police) ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) और भारतीय दंड संहित (IPC) की विभिन्न धाराओं में दो मेडिकल कॉलेज के उन छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है जिन्हें टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) में भारत को मिली हार के बाद वीडियो में कथित तौर पर पाकिस्तान (Pakistan) की जीत का जश्न मनाते हुए देखा गया। रविवार 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 मुकाबला हुआ था जिसमें भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियोज (Viral Videos) में शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (Shere-E-Kashmir Institute Of Medical Sciences) और गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (Government Medical College) के हॉस्टल्स के छात्रों को कथित तौर पर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मनाते हुए दिख रहे हैं।

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, जश्न के वीडियो में दिख रहे हॉस्टल वार्डन और छात्रों की भूमिका की पुलिस जांच कर रही है। प्राथमिकी कर्ण नगर और सौरा पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई हैं।

सौरा पुलिस स्टेशन में दर्ज एक प्राथमिकी (FIR No. 104/2021) के अनुसार, 24 और 25 अक्टूबर 2021 की मध्यरात्रि के दौरान जब पाकिस्तान ने एक दिवसीय क्रिकेट मैच जीता तो एमबीबीएस (MBBS) करने वाले छात्रों ने नारेबाजी की और पटाखे फोड़े।

यह हंगामा ऐसे समय में सामने आया जब गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर थे जो कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद उनका जम्मू-कश्मीर का पहला दौरा था।

रविवार 24 अक्टूबर को हुए मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करे हुए 7 विकेट खोकर 152 रन बनाए थे। इसके बाद जवाब में पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) ने 17.5 ओवर में ही बिना विकेट गंवाए मैच जीत लिया था। तबसे सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब चर्चा हो रही है।

भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 49 गेंद में 57 रन बनाए थे जबकि ऋषभ पंत ने 30 गेंदो में 39 रन बना थे। जबकि रविंद्र जडेजा ने 13 गेंदों में 13 रन बनाए थे। वहीं पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाजी के लिए उतरे मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने 55 गेंदों में 79 रन बनाए जबकि बाबर आजम (Babar Azam) ने 52 गेंदों में 68 रन बनाए थे।

Next Story

विविध