Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

IPL 2021 : कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर चेन्नई सुपरकिंग्स बनी चौथी बार चैंपियन, धोनी ने यह कहकर जीता प्रशंसकों का दिल

Janjwar Desk
16 Oct 2021 4:41 AM GMT
ipl 2021
x

(CSK ने चौथी बार जीता IPL का खिताब)

IPL 2021 : CSK ने चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। और इसका पूरा श्रेय जाता है MS DHONI को। लेकिन इस बीच धोनी KKR की तारीफ भी करना नहीं भूले...

IPL 2021 (जनज्वार) : शुक्रवार रात चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल 2021 का खिताब अपनी झोली में कर लिया। चेन्नई इससे पहले, 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल खिताब जीत चुकी थी। इस जीत के बाद हर कोई चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उनकी टीम की तारीफ कर रहे हैं।

इस बीच, सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भी माही और उनकी टीम की खूब तारीफ की है। हालांकि वॉर्नर की इस तारीफ को फैन्स सोशल मीडिया पर अलग ही मतलब निकाल रहे हैं। ऐसा माना जा रहर है कि वॉर्नर चेन्नई और उनकी टीम की तरफ अपना कदम बढ़ाना चाहते हैं। फैन्स ऐसा इसलिए सोच रहे हैं क्योंकि वॉर्नर ने इस सीजन में हैदराबाद से अलग होने का ऐलान कर दिया था।

चेन्नई चौथी बार बनी चैंपियन

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि पिछले साल प्लेऑफ में जगह बनाने से चूकने के बाद उनके लिए अच्छी वापसी करना महत्वपूर्ण था और उन्हें खुशी है कि उनकी टीम इसमें सफल रही और चैंपियन बनी. चेन्नई फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से हराकर चौथी बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खिताब जीता।

बड़े स्कोर में निकला KKR का दम

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर फाफ डु प्लेसिस के 86 और शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से तीन विकेट पर 192 रन बनाए. इसके जवाब में KKR को शुभमन गिल (51) और वेंकटेश अय्यर (50) ने पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन उसकी टीम आखिर में नौ विकेट पर 165 रन ही बना पाई।

धोनी ने कि KKR की तारीफ

धोनी ने कहा, 'जिन मुश्किल हालात से कोलकाता ने वापसी की वह काबिले तारीफ है। अगर कोई भी टीम आईपीएल जीतने की हकदार थी तो वह केकेआर थी।' धोनी ने कोलकाता के कोच और टीम सपॉर्ट स्टाफ की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, 'जिस तरह के कोच और सपोर्टिंग स्टाफ ने टीम को तैयारी करवाई उसकी जितनी तारीफ की जाए वह कम है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध