राष्ट्रीय

ISIS ने अपने मैग्जीन में छापी भगवान शिव की क्षतिगस्त मूर्ति, लिखा भड़काऊ बयान

Janjwar Desk
24 Nov 2021 11:30 AM GMT
ISIS ने अपने मैग्जीन में छापी भगवान शिव की क्षतिगस्त मूर्ति, लिखा भड़काऊ बयान
x

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

ISIS : आईएसआईएस समर्थित पत्रिका की यह खबर और पत्रिका के कवर पेज की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। पत्रिका में प्रकाशित भगवान शिव की प्रतिमा कर्नाटक के मुरुदेश्वर में स्थित मूर्ति से मिलती जुलती है।

ISIS : आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की 'इंडिया-सेंट्रिक ऑनलाइन प्रोपेगेंडा' मैग्जीन ने हाल ही में एक पोस्ट में भगवान शिव की एक खंडित मूर्ति की फोटो लगाई है। मैग्जीन में छापी भगवान शिव की मूर्ति का सिर गायब है। बता दें कि मूर्ति कर्नाटक में उत्तर कन्नड़ जिले के मुरुदेश्वर शहर के समुद्र तट पर स्थित 123 फीट ऊंची प्रसिद्ध शिव प्रतिमा जैसी दिखाई दे रही है। यह तीर्थस्थल काफी लोकप्रिय है। यह एक बेहद प्रसिद्ध तीर्थ स्थल है। इस तस्वीर को लोग सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे हैं। जिसमे साथ यह तस्वीर कई जगह तनाव का कारण भी बन रही है।

मूर्ति पर लगाया है आईएसआईएस का झंडा

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सोशल मीडिया पर शेयर की गई इस फोटो ने कर्नाटक में सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील तटीय जिले उत्तर कन्नड़ में तनावपूर्ण स्थिति पैदा कर दी है। आतंकवादी संगठन की ऑनलाइन प्रोपेगेंडा मैग्जीन 'द वॉयस ऑफ हिंद' के फ्रंट कवर पर एक सिर कटी हुई शिव प्रतिमा की तस्वीर लगाई गई है। बता दें कि इसमें यह भी दिखाया गया है कि सिर की जगह ISIS का झंडा लगा हुआ है। साथ ही पत्रिका में फोटो के नीचे लिखा है कि 'झूठे भगवानों को खत्म करने का समय आ चुका है।'

आईएसआईएस समर्थित पत्रिका की यह खबर और पत्रिका के कवर पेज की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। इससे सांपद्रायिक सौहार्द भड़काने की कोशिश हो रही है। पत्रिका में प्रकाशित भगवान शिव की प्रतिमा कर्नाटक के मुरुदेश्वर में स्थित मूर्ति से मिलती जुलती है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इससे समझा जा सकता है कि आईएसआईएस फर्जी खबरें फैलाकर देश में सौहार्द नष्ट करना चाहता है।

कार्यवाही की मांग

बता दें कि कर्नाटक के कुमटा के भाजपा विधायक दिनकर केशव शेट्टी ने इस फोटो का संज्ञान लेकर अपने फेसबुक अकाउंट पर उसे शेयर किया है। दिनकर केशव शेट्टी ने सरकार से मामले में सख्त कार्रवाई का आग्रह किया है। कन्नड में लिखी अपनी पोस्ट मे विधायक शेट्टी ने लिखा कि 'सोशल मीडिया के जरिए मेरे संज्ञान में यह मामला आया है कि उक्त पत्रिका में आतंकी संगठन आईएसआईएस ने मुरुदेश्वर महादेव की मूर्ति क्षतिग्रस्त करने का आह्वान किया है। हिंदू मंदिरों का विकास व उनका संरक्षण हमारी पार्टी के मुख्य सिद्धांतों में शामिल है। मुरुदेश्वर मंदिर की मूर्ति क्षतिग्रस्त करने की साजिश को लेकर गृह मंत्रालय को सूचित किया जा चुका है।'

मंदिर की सुरक्षा के इंतजाम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऑनलाइन मैग्जीन कवर में भगवान शिव की इस तरह की फोटो को लेकर हिंदू संगठन गुस्से में हैं। स्थिति को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने मुरुदेश्वर मंदिर की सुरक्षा कड़ी कर दी है। मुरुदेश्वर तटीय शहर भटकल शहर के बहुत करीब स्थित है। जो भारतीय खुफिया एजेंसियों की लगातार निगरानी में है। आतंकी यासीन भटकल इसी शहर का रहने वाला है।

आईएसआईएस के निशाने पर शिया मुसलमान

मिली जानकारी के मुताबिक आईएसआईएस के निशाने पर न सिर्फ हिंदू समुदाय बल्कि मुसलमान भी हैं। कुछ दिनों पहले आतंकवादी संगठन ने धमकी दी थी कि पूरी दुनिया के शिया मुस्लिमों को आतंकी समूह अपना निशाना बनाएगा। इस्लामिक स्टेट ने शिया मुस्लिमों को 'खतरनाक' कहा था। बता दे कि यह चेतावनी आईएस के साप्ताहिक अखबार Al-Naba में प्रकाशित की गई है। जिसमें कहा गया है कि शिया मुसलमानों को उनके घरों और केंद्रों पर निशाना बनाया जाएगा।

गौतम गंभीर को मिली जान की धमकी

'ISIS कश्मीर' नाम की मेल आईडी से मिली भाजपा सांसद को जान से मारने की भी धमकी मिली है। मालूम हो कि पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को 'ISIS कश्मीर' नाम की मेल में आईडी से उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की बात कही गई है। हालांकि इसकी सूचना उन्होंने दिल्ली पुलिस को दे दी है। जिसके बाद से गौतम गंभीर के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Next Story
Share it